Friday , May 7 2021 10:36 AM
Home / Sports / यूरो कप 2016: 12 वर्षो में स्पेन की पहली हार

यूरो कप 2016: 12 वर्षो में स्पेन की पहली हार

spain-1
पेरिस। इवान पेरिसिच के मैच समाप्ति से तीन मिनट पहले किए गए निर्णायक गोल से क्रोएशिया ने गत चैम्पियन स्पेन को यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप-डी मुकाबले में २-1 से पराजित कर उलटफेर किया। स्पेनिश टीम की यूरो कप में पिछले 12 वर्षों में यह पहली हार है।

वर्ष 2004 से अब तक खेले 15 मैचों में टीम को पहली बार पराजय झेलनी पड़ी है और इस हार के बाद स्पेनिश टीम की आगे की राह भी कठिन हो गई है। ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर रहे स्पेन का अंतिम-16 में सोमवार को ग्रुप-ई की विजेता इटली से सामना होगा।

क्रोएशिया की टीम शनिवार को लेंस में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी। क्रोएशिया ने मैच की शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और स्पेन पर दबाव बनाए रखा। हालांकि मैच का पहला गोल स्पेन की तरफ से ही आया जब उसके फॉरवर्ड अल्वारो मोराता ने सातवें मिनट में अपनी टीम का खाता खोला। यह मोराता का टूर्नामेंट में तीसरा गोल था और वह वेल्स के गैरेथ बेल की बराबरी पर आ गए हैं।

इवान पेरिसिच ने दागा विजयी गोल
स्पेन की टीम इस बढ़त को कायम नहीं रख सकी और क्रोएशिया ने शानदार वापसी करते हुए 45वें मिनट में बराबरी कर ली। फारवर्ड निकोला कैलिनिक ने बराबरी का गोल दागा। स्पेन के पास 72वें मिनट में बढ़त बनाने का सुनहरा मौका था, लेकिन कप्तान सर्जियो रामोस ने पेनल्टी पर यह मौका गंवा दिया, जब उनके शॉट को डेनियल सुबासिच ने रोक दिया।

इवान पेरिसिच ने मैच के निर्धारित समय से ठीक तीन मिनट पहले 87वें मिनट में एक और गोल दाग कर स्कोर 2-1 कर दिया। उन्होंने इस गोल के साथ ही क्रोएशिया की जीत सुनिश्चित की और टीम को ग्रुप में शीर्ष स्थान भी दिला दिया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This