Friday , May 7 2021 11:03 AM
Home / News / India / हामिद करजई की पाक को सलाह, भारत से हमारी दोस्ती पर चिढ़ो मत…ये दिल का रिश्ता है

हामिद करजई की पाक को सलाह, भारत से हमारी दोस्ती पर चिढ़ो मत…ये दिल का रिश्ता है

modiwithkarzai-b
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से अफगानिस्तान का दौरा किया है तब पाकिस्तान को काफी मिर्ची लगी है। भारत-अफगानिस्तान के बढ़ते दोस्ती के रिश्तों से पाकिस्तान चिढ़ गया है या डर गया है ये तो पड़ोसी राज्य को पता होगा लेकिन
अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने जो बयान दिया उससे पाकिस्तान की नींद हराम हो सकती है। दरअसल अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा कि भारत ने अफगानिस्तान के साथ दिल से दोस्ती की है और यदि पाकिस्तान भी दिल से दोस्ती करे तो अफगानिस्तान उससे हजार बार दोस्ती के लिए तैयार है।

हाल में अफगानिस्तान और पाकिस्तान की सीमा पर तोरखम में तनाव रहा है। इस पर करजई ने कहा कि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान और भारत के रिश्तों पर खुल कर अपने विचार रखे हैं, कुछ छुपाया नहीं है। करजई ने कहा कि यदि पाकिस्तान अफगानिस्तान की संप्रभुता को मानता है तो जैसे पाकिस्तान चीन, भारत, अमरीका से बातचीत करता है, उसी तरह उसे मानना चाहिए कि अफगानिस्तान को भी यही करने का अधिकार है।

उन्होंने यहां तक कहा कि भारत ने तो अफगानिस्तान को मालामाल कर दिया और कई क्षेत्रों में विकास के लिए जी खोल कर मदद की है। एक तरह से भारत ने हमारे साथ दिल से दोस्ती की है। पाकिस्तान भी कुछ ऐसा करके दिखाए।करजई ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को निशाने पर लिया और कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों का सुरक्षित पनाहगाह है।

उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद और चरमपंथ वैसे खतरे हैं जिन्होंने ना सिर्फ अफगानिस्तान और पाकिस्तान की आवाम को प्रभावित किया है बल्कि अफगानिस्तान के लोगों का यह मानना है कि पाकिस्तान उनका सुरक्षित पनाहगाह है और उन्हें वहां से मदद भी मिलती है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This