Saturday , September 25 2021 1:11 PM
Home / Off- Beat / ‘मिस्ट्री गर्ल’: बिना चोट के शरीर से निकलता है खून, ऐसे हैं 5 और मामले

‘मिस्ट्री गर्ल’: बिना चोट के शरीर से निकलता है खून, ऐसे हैं 5 और मामले

ob_4स्टोक ऑन ट्रेंट (ब्रिटेन)। इस शहर की रहने वाली मार्नी हार्वे एक अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित हैं, जिसकी वजह से उनकी आंखों और अन्य अंगों से खून निकलता है। हालांकि, शुरुआत में केवल आंखों से खून बहता था, लेकिन धीरे-धीरे ये बीमारी बढ़ती चली गई और अब उसकी नाक, कान, नाखून, सिर की चमड़ी और जीभ से भी खून आता है। लोग कहते हैं मिस्ट्री गर्ल…

इस अजीबोगरीब बीमारी की शिकार 17 साल की मार्नी 2013 में इस बीमारी की चपेट में आई थी। इसके बाद उसने कई डॉक्टरों से इलाज कराया और कई टेस्ट भी कराए, लेकिन इसका कारण नहीं पता चल सका। साथ ही उनके अलग-अलग बॉडी पार्ट्स से खून निकलने का सिलसिला जारी रहा। इसकी वजह से लोग उन्हें मिस्ट्री गर्ल के नाम से बुलाने लगे। हालांकि, कुछ जानकारों के मुताबिक, इस बीमारी का नाम हेमोलाक्रिया है।

शरीर पर उभर आते हैं नीले-बैंगनी रंग के निशान

मार्नी के बॉडी पार्ट्स से न सिर्फ खून निकलता है, बल्कि नीले और बैंगनी रंग के चोट के निशान भी उभर आते हैं, जिन्हें छूने पर उसे काफी दर्द होता है। इतना ही नहीं, बीमारी के बाद से उसे हमेशा सिरदर्द भी रहता है और तबियत भी खराब रहती है। इस कारण से घरवाले अब उसे अकेला भी नहीं छोड़ते हैं। बता दें कि मार्नी इस बीमारी की चपेट में आने वाली ब्रिटेन की इकलौती शख्स हैं। हालांकि, दुनियाभर में ऐसे कई और मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें भारतीय भी शामिल है।

About Digital Seva

Pin It on Pinterest

Share This