Tuesday , September 21 2021 9:37 AM
Home / Entertainment / Hollywood / OSCARS2016: डिकैप्रियो के बाद google पर सबसे ज्यादा search हुईं प्रियंका

OSCARS2016: डिकैप्रियो के बाद google पर सबसे ज्यादा search हुईं प्रियंका

नई दिल्ली।

HB_5ग्लोबल सर्च इंजन-गूगल की ओर से सोमवार को कहा गया कि रविवार रात (भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह) लॉस एंजेलिस में आयोजित 88वें ऑस्कर समारोह के दौरान लोगों ने गूगल पर हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो के बाद सबसे ज्यादा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को सर्च किया। गूगल ने एक बयान में कहा कि ऑस्कर के लिए दुनियाभर में हुई सर्च में भारत का योगदान करीब दो फीसदी रहा, लेकिन देश ऑस्कर से जुड़ी बातें सर्च करने के मामले में टॉप 10 बाजार में जगह बनाने में सफल रहा।

कंपनी ने एक बयान में कहा, वर्ष 2015 की तुलना में इस साल ऑस्कर से जुड़े सवालों में 70 फीसदी की अभूतपूर्व बढ़ोतरी हुई है। दिसंबर 2015 की सर्च की तुलना में जनवरी 2016 में सर्च में दोगुणा बढ़ोतरी देखी गई।

गूगल की ओर से कहा गया कि ऑस्कर-2016 में सबसे ज्यादा सर्च बेस्ट फिल्म, बेस्ट अभिनेता, बेस्ट अभिनेत्री और बेस्ट निर्देशक को लेकर की गई। भारतीय प्रशंसकों के बीच लियोनाडरे डिकैप्रियो बेस्ट एक्टर की दौड़ में सबसे चर्चित नामित सितारे के रूप में उभरे। वहीं, इत्तेऊाक से अमेरिका में भी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामित होने वाले अभिनेता के तौर पर डिकैप्रियो को सबसे ज्यादा सर्च किया गया।

बेस्ट अभिनेत्री के लिए नामांकित हुई अभिनेत्रियों में केट ब्लैंचेट (कैरोल) को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। उनके बाद जेनिफफर लॉरेंस (जॉय), ब्री लार्सन (रूम), साइओर्स रोनेन (क्रूकलिन) और शेर्लोट रॉम्पलिंग (45 इयर्स) को सर्च किया गया।

About Digital Seva

Pin It on Pinterest

Share This