Sunday , September 19 2021 2:17 AM
Home / News / राष्ट्रपती पद की दावेदार हिलेरी क्लिंटन से FBI करेगी पूछताछ

राष्ट्रपती पद की दावेदार हिलेरी क्लिंटन से FBI करेगी पूछताछ

downloadवाशिंगटन : अमेरिका की विदेश मंत्री रहते हुए अपने कार्यकाल के दौरान एक निजी ईमेल सर्वर का इस्तेमाल करने के मामले में एफबीआई हिलेरी क्लिंटन से पूछताछ करेगी. मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. एफबीआई और विधि मंत्रालय इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या किसी नियम का उल्लंघन हुआ या नहीं या ईमेल मामले के कारण किसी संवेदनशील सूचना से समझौता किया गया है या नहीं. ‘फॉक्स न्यूज’ की खबर के अनुसार, हिलेरी से पूछताछ से पहले शीर्ष जांच एजेंसी ने उनकी एक करीबी मित्र हुमा आबदीन से पूछताछ की.

‘सीबीएस न्यूज’ के मुताबिक, राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की अग्रणी दावेदार हिलेरी से इस मामले की जांच के संदर्भ में एफबीआई आने वाले सप्ताहों में पूछताछ करेगी. ‘सीबीएस न्यूज’ के अनुसार, हिलेरी की प्रचार मुहिम में कहा गया है कि उन्हें विश्वास है कि एफबीआई की जांच में यही बात सामने आएगी कि ‘कुछ भी गलत नहीं हुआ.’ बहरहाल, जांच पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. हिलेरी (68) पहले ही यह स्वीकार चुकी हैं कि निजी ईमेल सर्वर का इस्तेमाल एक चूक थी. लेकिन, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इसकी वजह से किसी संवेदनशील सूचना से समझौता नहीं किया गया.

लीबिया के बेनगाजी में अमेरिकी मिशन पर हुए एक आतंकवादी हमला मामले से निपटने के हिलेरी के तरीके पर रिपब्लिकन नेतृत्व वाली कांग्रेशनल जांच के दौरान सबसे पहले 2015 में इस बात का खुलासा हुआ था कि हिलेरी ने ईमेल के जरिए आधिकारिक एवं निजी बातचीत के लिए एक निजी सर्वर का इस्तेमाल किया. 2012 में हुए इस हमले में अमेरिकी दूत और तीन अन्य अमेरिकी नागरिकों की मौत हो गयी थी.

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This