Wednesday , April 14 2021 3:23 AM
Home / Entertainment / Bollywood / ‘वादा करो नहीं छोड़ोगे तुम ये सारे फोटोज…’ शशि कपूर की पोती आलिया कपूर, जो अचानक हैं चर्चा में

‘वादा करो नहीं छोड़ोगे तुम ये सारे फोटोज…’ शशि कपूर की पोती आलिया कपूर, जो अचानक हैं चर्चा में


शशि कपूर की पोती (Shashi Kapoor Granddaughter) और करीना कपूर खान की कजिन (Kareena Kapoor Khan Cousin) आलिया कपूर (Aliya Kapoor) इन दिनों अपनी तस्‍वीरों के कारण काफी सुर्खियों में हैं। आलिया भी बाकी स्‍टार किड्स शनाया कपूर, अनन्‍या पांडे, सुहाना खान को आने वाले समय में कड़ी टक्‍कर दे सकती हैं। आइए जानते हैं आलिया से जुड़ी इंट्रेस्टिंग बातें और उनके स्‍टाइलिश फोटोज…
पृथ्‍वीराज कपूर की पड़पोती हैं आलिया : आलिया अपने समय के मशहूर ऐक्‍टर पृथ्‍वीराज कपूर की पड़पोती हैं और करीना, करिश्‍मा और रणबीर कपूर की कजिन हैं।
यूके में हुई है पढ़ाई : आलिया कपूर का जन्‍म लंदन में हुआ था और वह वहीं पर पली-बढ़ी हैं। आलिया की एजुकेशन भी यूके में हुई है।
लाइमलाइट से रहती हैं दूर : शशि कपूर और जेनिफर केंडल के बेटे करण कपूर की बेटी आलिया लाइमलाइट से दूर रहती हैं।
फिल्‍मों में नहीं चले आलिया के पिता : बात करें आलिया के पिता करण की तो उन्‍होंने शुरुआत में बॉलिवुड में कुछ फिल्‍में कीं लेकिन वह सफल नहीं हुए और प्रफेशनल फटॉग्रफर बन गए।
करण कपूर का हुआ तलाक : करण ने इंग्लिश मॉडल Lorna Tarling Kapoor से 1978 में शादी की लेकिन 1993 में दोनों का तलाक हो गया।
आलिया के बाबा थे मशहूर अभिनेता : वहीं, आलिया के बाबा शशि कपूर अपने समय के सबसे मशहूर अभिनेता रहे हैं। उन्‍होंने चाइल्‍ड ऐक्‍टर के रूप में ‘आग’ से फिल्‍मी डेब्‍यू किया था।
शशि कपूर को तीन बार नैशनल अवॉर्ड : शशि कपूर ने हीरो के रूप में ‘धर्मपुत्र’ से बॉलिवुड में एंट्री ली। उन्‍हें तीन बार नैशनल अवॉर्ड मिला तो पद्मभूषण से भी सम्‍मानित किया गया। शशि कपूर का 2017 में निधन हो गया।
आलिया का एक भाई जैक : आलिया का एक भाई जैक कपूर भी है। फिलहाल, वह लंदन में लाइफ इंजॉय कर रही हैं।
बड़े पर्दे पर इंतजार : सोशल मीडिया पर आलिया की बढ़ती पॉप्‍युलैरिटी इस बात को साबित करती है कि फैंस उन्‍हें बड़े पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This