Tuesday , January 26 2021 8:31 AM
Home / News / 22वां ख़िताब जीतने से चूकीं सेरेना विलियम्स, गरबाइन मुगुरुज़ा बनी नई फ़्रेंच ओपन चैंपियन

22वां ख़िताब जीतने से चूकीं सेरेना विलियम्स, गरबाइन मुगुरुज़ा बनी नई फ़्रेंच ओपन चैंपियन

PARIS, FRANCE - JUNE 04: (L-R) Runner up Serena Williams of the United States and Champion Garbine Muguruza of Spain pose with the trophies following the Ladies Singles final match on day fourteen of the 2016 French Open at Roland Garros on June 4, 2016 in Paris, France. (Photo by Julian Finney/Getty Images)
PARIS, FRANCE – JUNE 04: (L-R) Runner up Serena Williams of the United States and Champion Garbine Muguruza of Spain pose with the trophies following the Ladies Singles final match on day fourteen of the 2016 French Open at Roland Garros on June 4, 2016 in Paris, France. (Photo by Julian Finney/Getty Images)

स्पेन की टेनिस खिलाड़ी गरबाइन मुगुरुज़ा ने जीता पहला ग्रैंडस्‍लैम

वर्ल्ड नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स फ़्रेंच ओपन के फ़ाइनल में हार गईं। सेरेना को स्पेन की गरबाइन मुगुरुज़ा ने सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया। 1998 के बाद से फ़्रेंच ओपन जीतने वाली, मुगुरुज़ा स्पेन की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं।

1998 में स्पेन की अर्रांता सांचेज़ विकारियो ने मोनिका सेलेस को हराकर फ़्रेंच ओपन जीता था। दो साल पहले भी यानी 2014 फ़्रेच ओपन के दूसरे राउंड में मुगुरुज़ा ने सेरेना को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर चुकी हैं।

जीत के बाद 22 साल की मुगुरुज़ा ने कहा, ‘मैं यहां जीत हासिल कर काफ़ी ख़ुश हूं। ग्रैंड स्लैम फ़ाइनल में एक बेहतरीन खिलाड़ी के ख़िलाफ़ खेलना मेरे लिए ख़ास रहा। सेरेना के ख़िलाफ़ खेलना मुश्किल रहा लेकिन मैंने आख़िर तक संघर्ष जारी रखा। स्पेन के लिए ये ख़ास टूर्नामेंट है और नडाल ने इसे यहां पहुंचाने में मदद की है।’
34 साल की सेरेना यहां एक बार फिर स्टेफ़ी ग्राफ़ के 22 सिंग्लस ग्रैंड स्लैम ख़िताब की बराबरी नहीं कर सकीं। पिछले कुछ समय से चोट से परेशान रही सेरेना का खेल उनके स्तर पर ख़राब रहा। हार के बाद सेरेना की बातों में अफ़सोस ज़रूर था लेकिन उन्होंने वापसी का दावा भी किया। चौथी वरियता की खिलाड़ी मुगुरूज़ा भी पैर में चोट की वजह से जनवरी से परेशान रही है।

अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए स्पेनिश खिलाड़ी मुगुरुज़ा को पहले गेम में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन वो बाद के गेम में सेरेना पर भारी पड़ी। मुगुरुज़ा ने 7-5, 6-4 से मैच जीत कर पिछले विंबलडन के फ़ाइनल में सेरेना से मिली हार का बदला भी ले लिया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This