Tuesday , September 21 2021 8:54 AM
Home / News / चैपल वाली गलती फिर नहीं होगी : गांगुली

चैपल वाली गलती फिर नहीं होगी : गांगुली

gregs_650_110414125231टीम इंडिया के लिए हेड कोच सिलेक्शन से पहले सौरव गांगुली ने कहा कि इस बार वे कोशिश करेंगे की ग्रेग चैपल जैसी गलती न हो।

कोलकाता. टीम इंडिया के लिए हेड कोच सिलेक्शन से पहले सौरव गांगुली ने कहा कि इस बार वे कोशिश करेंगे कि ग्रेग चैपल जैसी गलती न हो। कोलकाता में बुक लॉन्चिंग के मौके पर गांगुली ने कहा, ”एक बार मुझे कोच सिलेक्शन का मौका मिला था लेकिन 2005 में सबकुछ गड़बड़ हो गया था। इसबार ऐसा नहीं होगा।” बता दें कि कोच सिलेक्शन कमेटी में गांगुली सचिन तेंडुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के साथ हैं। टेस्ट डेब्यू जैसा प्रेशर फील कर रहे थे गांगुली…

– गांगुली ने कहा कि वे कोच का इंटरव्यू लेने से पहले ऐसा फील कर रहे थे जैसे टेस्ट में डेब्यू के वक्त।

– उन्होंने कहा,”कल रात (सोमवार की रात) जब लोग सो रहे थे तो मैं सो नहीं पा रहा था। फिर मैंने यूट्यूब पर 12 मिनट का वो वीडियो देखा जब मैंने लॉर्ड्स में सेन्चुरी लगाई थी। इसके बाद मुझे थोड़ी राहत मिली और मैं सो पाया।
– बता दें कि गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में डेब्यू किया था। उन्होंने उसी मैच में शतक भी जमाया था।

चैपल और कोच सिल्केशन को लेकर गांगुली ने और क्या कहा…

– टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल सीएबी के प्रेसिडेंट गांगुली और पूर्व कोच चैपल के बीच विवाद काफी चर्चित रहा था। उस दौरान गांगुली को कप्तानी से हटा दिया गया था।
– गांगुली ने अपनी किताब ‘ए सेंचुरी इज नॉट एनफ’ को रिलीज करने के मौके पर कहा, ”मुझे एक बार पहले भी भारत का कोच चुनने का मौका मिला था। लेकिन मैंने उस बार गलती कर दी थी।”
– ”मुझे एक बार फिर मौका दिया गया है। मैंने एक बार चैपल का इंटरव्यू लिया था लेकिन वह काम मैंने ठीक तरह से नहीं किया था।””
– गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी इस बार अपने काम में गलती नहीं करेगी।

सही शख्स का होगा सिलेक्शन

– गांगुला ने कहा, ”मुझे यकीन है कि इस बार हम सही काम करेंगे। चाहे वह जो भी हो।”
– ”किस्मत से इस बार मुझे सचिन, वीवीएस लक्ष्मण, बीसीसीआई के सेक्रेटरी अजय शिर्के और प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर का भी साथ मिलेगा जो कोच चुनने में मेरी हेल्प करेंगे। हम मिलकर सही इंसान का ही इस पद पर चुनाव करेंगे।’

 

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This