Saturday , May 8 2021 6:15 PM
Home / Sports / रोमांचक मुकाबले में फिंच चमके, गुजरात ने मुंबई को हराया

रोमांचक मुकाबले में फिंच चमके, गुजरात ने मुंबई को हराया

l_finch-1
आरोन फिंच के दमदार अर्धशतक की बदौलत गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 के 9वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हराया।
मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए, जवाब में गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।
मुंबई से जीत के लिए मिले 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने गुजरात लायंस की ओर से ओपनिंग बैट्समैन आरोन फिंच और ब्रैंडन मैकुलम उतरे। लेकिन मुंबई ने दूसरे ओवर में मैकुलम को 6 रनों के निजी स्कोर पर चलता कर शुरुआती झटका दिया। मैकुलम के बाद सुरेश रैना ने फिंच का साथ निभाते हुए दूसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी को टीम को शुरुआती झटके से उबारा।
रैना (27) के आउट होने के बाद एक तरफ जहां फिंच क्रीज पर जमे रहे वहीं दिनेश कार्तिक (9), ड्वेन ब्रावो (2) और आकाशदीप नाथ (12) को चलता कर मुंबई ने मुकाबले को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। लेकिन फिंच (नाबाद 67 रन, 54 गेंद, 7 चौका, 1 छक्का) ने जेम्स फॉकनर (7), प्रवीण कुमार (0) और धवल कुलकर्णी ( नाबाद 6) के साथ मिलकर मुंबई की उम्मीदों को ध्वस्त करते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।
इससे पहले गुजरात से टॉस हारकर मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा और पार्थिव पटेल बैटिंग के लिए उतरे। लेकिन दूसरे ही ओवर में धवल कुलकर्णी ने रोहित को 7 रनों के निजी स्कोर पर चलता कर दिया।
रोहित के बाद पार्थिव पटेल और हार्दिक पांड्या ने पारी को 19 रनों तक ले जा सके थे कि पांड्या 2 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। शुरुआती झटके के बाद पार्थिव पटेल (34), जोस बटलर (16), अंबाती रायडू (20), करुनाल पांड्या (नाबाद 20) और टिम साउदी (25) ही कुछ हद तक गुजरात के गेंदबाजों का सामना कर सके और मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This