Wednesday , April 14 2021 2:50 AM
Home / Sports / फखर जमां का एक और शतक, पाकिस्तान ने जीता तीसरा वनडे

फखर जमां का एक और शतक, पाकिस्तान ने जीता तीसरा वनडे


पिछले मैच में सात रन से दोहरे शतक से चूकने वाले फखर जमां के एक और शतक तथा कप्तान बाबर आजम की 94 रन की उम्दा पारी से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां 7 विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने स्टार खिलाडिय़ों की गैर मौजूदगी के बावजूद अच्छा खेल दिखाया। दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम ने अच्छी फाइट दिखाई लेकिन पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और मोहम्मद नवाज ने आखिरी ओवरों में 3-3 विकेट निकालकर टीम को जीत दिला दी।
इससे पहले पिछले मैच में 193 रन के निजी योग पर विवादास्पद तरीके से रन आउट होने वाले फखर जमां ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके शामिल हैं। उन्होंने इमाम उल हक (57) के साथ पहले विकेट के लिये 112 और बाबर आजम (82 गेंदों पर 94, सात चौके, तीन छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई।
फखर जमां के आउट होने के बाद हालांकि पाकिस्तान का मध्यक्रम लडख़ड़ा गया। उसने बीच के ओवरों में 51 रन के अंदर पांच विकेट गंवाए जिससे उसके लिए 300 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था। कप्तान आजम ने एक छोर संभाले रखा लेकिन वह हसन अली थे जिन्होंने 11 गेंदों पर एक चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। अली ने अपने चारों छक्के 49वें ओवर में बायें हाथ के स्पिनर जेजे स्मट्स पर लगाए। आजम और अली ने सातवें विकेट के लिए 24 गेंदों पर 63 रन जोड़े।
आजम ने अंतिम ओवर में एंडिल फेलुकवायो पर दो छक्के और एक चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर शतक पूरा करने के प्रयास में वह प्वाइंट बाउंड्री पर कैच दे बैठे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि कामचलाऊ ऑफ स्पिनर एडेन मार्कराम ने गेंदबाजी का आगाज किया और 10 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट लिए।
जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को जानेमान मिलान और एडन मार्करम ने अच्छी शुरूआत दी। मार्करम 18 रन पर आऊट हुए लेकिन मलान ने जे समट और कप्तान तेम्बा बावुमा के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। मलान ने 81 गेंदों में 70 रन नाए। केइल वेर्रइन ने 53 गेंदों में 62 तो एंडिल फुल्लवाक्यो ने 61 गेंदों में 54 रन बनाकर टीम को राहत दी लेकिन पुछल्ले क्रम के बल्लेबाजों की असफलता के कारण वह टारगेट हासिल नहीं कर पाए।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This