Wednesday , March 3 2021 6:05 PM
Home / News / फ़्रेंच ओपन 2016 : पेस और बोपन्ना हारे तो सेरेना, जोकोविच जीते

फ़्रेंच ओपन 2016 : पेस और बोपन्ना हारे तो सेरेना, जोकोविच जीते

serena-williams-serena-williams_3469482नई दिल्‍ली: सेरेना विलियम्स ने फ़्रेंच ओपन के क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली। सेरेना यूक्रेन की एलेना स्वितोलिना को सीधे सेटों में 6-1 6-1 से हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंचीं। टॉप सीड सेरेना ने 18वीं वरीयता की खिलाड़ी स्वितोलिना को 62 मिनट में हराया। इसी के साथ वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी ने रोलां गैरो पर लगातार 18 सेट जीत लिए हैं। अगले राउंड में सेरेना की टक्कर कज़ाकिस्तान की यूलिया पुटिंटसेवा (Yulia Putintseva) से होगी।

वहीं वीनस विलियम्स चौथे राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं। वीनस को स्विस खिलाड़ी टिमीया बैसिंज्की ने 6-2, 6-4 से हराया। 9वीं वरियता की खिलाड़ी वीनस ने शुरुआत अच्छी की और पहले दो गेम आसानी से जीत लिए। 7 सिंग्लस ख़िताब जीत चुकी वीनस उसके बाद मैच में पिछड़ती गईं और 8वीं वरियता की खिलाड़ी बैसिंज्की के सामने संघर्ष करने के बाद हार गईं।

पुरुषों के मुक़ाबले में वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने क्वार्टरफ़ाइनल में जगह बना लिया। बारिश की वजह से जोकोविच का मैच मंगलवार को पूरा नहीं हो सका। बुधवार को जोकोविच ने रॉबर्ट बातिस्ता आगस्ट को एक कड़े मुक़ाबले में 3-6, 6-4, 6-1, 7-5 हराया। जोकोविच ने मैच 3 घंटे और 16 मिनट में जीत कर 28वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफ़ाइनल में पहुंचे।

फ़्रेंच ओपन से भारतीय फ़ैंस के लिए बुरी ख़बर हैं। रोहन बोपन्ना और फ़्लोरिन मर्गिया की जोड़ी को क्वार्टफ़ाइनल में सीधे सेटों में हार मिली। मेंस डबल्स मुक़ाबले में बोपन्ना-मर्गिया की जोड़ी को क्रोएशिया के इवान डॉडिज और ब्राज़ील के मार्शेलो मेलो की जोड़ी ने 6-4, 6-4 से हराकर बाहर कर दिया।

मेंस डबल्स के एक और क्वार्टर फ़ाइनल में 16वें वरियता के भारतीय खिलाड़ी लिएंडर पेस और पोलैंड के मार्चिन मात्कोव्सकी की जोड़ी को हार मिली। दोनों को सीधे सोटों में माइक और ब्रायन भाइयों की जोड़ी ने 7-6, 6-3 से हराया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This