Monday , May 10 2021 2:42 PM
Home / News / इस खूबसूरत मॉडल ने राष्‍ट्रपति पर किया ऐसा कमेंट कि पहुंच गई जेल

इस खूबसूरत मॉडल ने राष्‍ट्रपति पर किया ऐसा कमेंट कि पहुंच गई जेल

Model1

इंस्ताबुल: मिस तुर्की रही मॉडल को सोशल मीडिया पर राष्‍ट्रपति को लेकर कमेंट करना महंगा पड़ गया। तुर्की की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर तुर्की के राष्‍ट्रपति रचेप तैय्यप एर्दोआन का अपमान करने के मामले में पूर्व मिस तुर्की को 14 महीने की जेल की सजा सुनाई है। फिलहाल यह सजा निलंबित रहेगी। मर्वी बुयासाराक ने वर्ष 2006 में मिस तुर्की का खिताब अपने नाम किया था।

मॉडल मर्वी बुयासाराक ने सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति का अपमान किया था। कोर्ट के इस आदेश के बाद इस बात को लेकर सवाल उठने लगे हैं कि देश में दबंगई तरीके से राज हो रहा है। फिलहाल यह सजा निलंबित रहेगी।

मर्व पर अपने इंस्‍टाग्राम अकांउट पर राष्‍ट्रपति का सार्वजनिक रुप से मजाक उड़ाने वाली कविता का डालने का आरोप है, जिसके लिए उन्‍हें 14 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। मर्वी ने यह कविता तब इंस्‍टाग्राम पर शेयर की थी जब एर्दोआन टर्की के प्रधानमंत्री थे। राष्‍ट्रपति के वकील हैटिस ओजे ने अदालत को बताया सोशल मीडिया पर मर्वी के पोस्‍ट को आलोचना नहीं माना जा सकता बल्कि यह किसी भी व्‍यक्ति के निजी अधिकारों पर हमला है। मर्व ने 2006 में मिस तुर्की का खिताब जीता था और उसके बाद से वह मॉडलिंग और टीवी शो कर रही हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This