Wednesday , April 14 2021 2:05 AM
Home / Off- Beat / जिस दुल्‍हन से शादी कर रहा था दूल्‍हा, निकली सगी बहन, मां की आंखों से छलके आंसू

जिस दुल्‍हन से शादी कर रहा था दूल्‍हा, निकली सगी बहन, मां की आंखों से छलके आंसू


चीन में एक शादी के दौरान अनोखा मामला देखने को मिला। इस शादी में दूल्‍हा और दूल्‍हन शादी कर रहे थे तभी लड़के की मां की नजर अपनी होने वाली बहू के हाथों में पर पड़े। हाथों को देखते ही मां के होश उड़ गए और वह फफक-फफककर रोने लगी। दरअसल, शादी रचा रही दुल्‍हन दूल्‍हे की बचपन में बिछड़ी बहन थी। दुल्‍हन के हाथों पर जन्‍म चिह्न बना हुआ था और मां ने उसे देखते ही अपनी बेटी को पहचान लिया।
यह घटना चीन के जिआनग्‍सू प्रांत के सोझोउ की है और यह शादी 31 मार्च को हो रही थी। चीनी मीडिया के मुताबिक दुल्‍हन के हाथ में बने निशान देखकर मां ने उनके वर्तमान मां-बाप से पूछताछ की। इसमें पता चला कि करीब 20 साल पहले दुल्‍हन के वर्तमान मां-बाप ने उसे गोद लिया था और अब तक यह सीक्रेट बना हुआ था। दुल्‍हन के वर्तमान पैरंट्स ने बताया कि उन्‍हें यह बच्‍ची काफी लंबे समय पहले सड़क किनारे म‍िली थी।
दूल्‍हे और दुल्‍हन की हो पाई शादी? : पैरंट्स ने बताया कि उसके बाद से यह बच्‍ची उनके पास ही है। इस खुलासे के बाद शादी को लेकर बेहद खुश नजर आ रही दुल्‍हन रो पड़ी। दुल्‍हन अपने जैविक माता-पिता के बारे में और ज्‍यादा जानने के लिए उत्‍सुक हो गई। दुल्‍हन ने कहा कि यह मौका उसके लिए शादी के दिन से भी ज्‍यादा खुशी का है। हालांकि शादी में एक नया मोड़ उस समय आ गया जब शादी पर कोई रोक नहीं लगी।
बताया जा रहा है कि दूल्‍हे को भी गोद लिया गया था और दुल्‍हन की असली मां को इस शादी पर कोई ऐतराज नहीं था। स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक करीब 20 साल पहले जब दुल्‍हन की असली मां को उसकी बेटी नहीं मिली थी तो उसने एक बच्‍चे को गोद ले लिया था। अब इसी बच्‍चे से उनकी असली बेटी की शादी हो गई। दुल्‍हन की असली मां ने बताया कि उसने कई साल तक अपनी बेटी की तलाश की थी लेकिन वह नहीं मिली। इस शादी में आए मेहमानों ने दोहरी खुशी मिलने पर मां बेटी को बधाई दी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This