Thursday , March 4 2021 7:53 AM
Home / News / World / इन्हें नहीं लगता शेरों से डर,करते हैं बेखौफ सवारी

इन्हें नहीं लगता शेरों से डर,करते हैं बेखौफ सवारी

lion
नई दिल्लीः बाघों की तस्करी को लेकर हाल ही में थाईलैंड के टाइगर टेंपल को बंद कर दिया गया। यहां पर लोग बाघों के साथ खूब मस्ती करते और फोटो खिंचवाते थे। हालांकि,ऐसी ही एक जगह अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में है। इसका नाम लुजान जू है। इसके अंदर लोग न सिर्फ बेखौफ होकर शेरों के करीब चले जाते हैं, बल्कि उनकी सवारी भी करते हैं।

दुनिया के सबसे खतरनाक जू में शुमार इस चिड़ियाघर के अंदर लोग शेरों को खिलाने-पिलाने के लिए आते हैं। हालांकि, सवारी के लिए एक व्यक्ति को 1600 रुपए देना पड़ता है। अटैक न करने के सवाल पर जू अधिकारियों का कहना है कि शेर खूंखार होते हैं।जू में उन्हें शांत रहने और लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की ट्रेनिंग देते हैं।

जू के अधिकारी भले ही कुछ कहें, लेकिन एनिमल एक्टिविस्ट इन बातों को नहीं मानते हैं। एनिमल एक्टिविस्ट ने इस बारे में सरकार के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसमें कहा था कि इन जानवरों को नशा दिया जाता है, ताकि लोग उसकी सवारी कर सकें। हालांकि, सरकार ने इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में इन जानवरों के साथ फोटो खिंचवाने पर रोक लग सकती है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This