Monday , March 4 2024 7:13 AM
Home / Spirituality / शिवम दुबे ने मोहम्मद नबी को बताया कौन है बॉस, एक के बाद एक तीन गेंदों को स्टैंड्स में पहुंचाया

शिवम दुबे ने मोहम्मद नबी को बताया कौन है बॉस, एक के बाद एक तीन गेंदों को स्टैंड्स में पहुंचाया


इंदौर: शिवम दुबे वापसी के बाद से भारतीय टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आयरलैंड दौरे और फिर एशियन गेम्स में उनके बल्ले का कमाल दिखा था। लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में दुबे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने लगातार दूसरे टी20 में फिफ्टी ठोक दी है। इंदौर में हुए मुकाबले में तो शिवम दुबे ने 22 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। यह उनके करियर की तीसरी फिफ्टी थी।
दुबे के निशाने पर आए नबी – मोहम्मद नबी टी20 क्रिकेट के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। लेकिन शिवम दुबे ने उन्हें ही निशाने पर ले लिया। दुबे स्पिन के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। 10वें ओवर में नबी के खिलाफ दुबे ने हैट्रिक छक्का जड़ दिया। ओवर की दूसरी गेंद को उन्होंने सामने की तरफ मारा। फिर तीसरी गेंद को घुटना मोड़कर मिड विकेट के ऊपर से स्टेडियम के दूसरे माले पर पहुंचा दिया। दबाव में नबी ने तीसरी गेंद फुल टॉस फेंक दी। दुबे इसके लिए तैयार थे और फिर से छक्का जड़ दिया।
मैच फिनिश करके लौटे वापस – शिवम दुबे ने लगातार दूसरे मैच में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा। दोनों मैचों में उन्होंने ही भारतीय पारी की अंतिम गेंद का सामना किया। इस मुकाबले में वह 32 गेंद पर 63 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी में 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे। यशस्वी जायसवाल के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी बनाई। दोनों ने सिर्फ 42 गेंदों पर ये रन जोड़ दिए। इस साझेदारी से टीम इंडिया की जीत भी पक्की हो गई।
सीरीज पर भारत का कब्जा – भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस तीन मैच की टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। पहला मैच जीतने के बाद भारत ने दूसरे मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया। इससे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त मिल गई है। अफगानिस्तान ने इस मैच में 172 रन बनाए। भारत ने 26 गेंद रहते 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।