Monday , May 27 2024 3:39 AM
Home / News / व्हाट्सएप के बाद अब Adobe का डाटा हुआ लीक, 70 लाख यूजर्स की जानकारी हुई लीक

व्हाट्सएप के बाद अब Adobe का डाटा हुआ लीक, 70 लाख यूजर्स की जानकारी हुई लीक


व्हाट्सएप डाटा लीक के बाद अब एक और बड़ा डाटा लीक का मामला सामने आया है। दरअसल, पिछले हफ्ते 70 लाख यूजर्स से अधिक एडोब क्रिएटिव क्लाउड का डाटा लीक हुआ है। यह डाटा किसी इंटरनेट चलाने वाले व्यक्ति तक पहुंच सकता था। लेकिन डाटा को अब सिक्योर कर लिया गया है। डाटा लीक में ईमेल पता, अकाउंट बनाने की तारीख और आईडी शामिल थीं। लेकिन पासवर्ड या इससे संबंधित कोई अन्य जानकारी का खुलासा नहीं हुआ थी।
वहीं, Adobe ने 19 अक्टूबर को बयान जारी कर बताया कि डाटा को सुरक्षित कर लिया गया है। हालांकि, डियाचेंको का अनुमान है कि डेटा एक हफ्ते कर ब्राउजर पर था। Adobe ने 25 अक्टूबर को अपने ब्लॉग पर इस घटना के बारे में पोस्ट कर जानकारी दी।
पोस्ट में दी गई जानकारी में Adobe ने अभी तक यह नहीं बताया कि आपकी जानकारी एस्सेस की गई है या नहीं। लेकिन Adobe अपनी पोस्ट में कहा है कि हम मानते हैं कि हमारे ग्राहकों के साथ पारदर्शिता महत्वपूर्ण है। पिछले सप्ताह के अंत में कुछ डाटा लीक का मामला सामने आया था, जिसमें ई-मेल पते सहित क्रिएटिव क्लाउड की जानकारी शामिल थी, लेकिन इसमें कोई पासवर्ड या वित्तीय जानकारी शामिल नहीं थी।
Adobe ने आगे कहा कि हम भविष्य में होने वाली इसी तरह की समस्या को रोकने के लिए हम अपनी कमियों पर काम कर रहे हैं। अगर आपके मन में कोई प्रश्न है तो हमसे संपर्क कर सकते हैं।