Monday , June 24 2024 12:41 AM
Home / News / अमेरिका ने बगदादी के ठिकाने पर हमले का Video किया जारी, देखें कैसे बनाया निशाना

अमेरिका ने बगदादी के ठिकाने पर हमले का Video किया जारी, देखें कैसे बनाया निशाना


अमेरिका के रक्षा विभाग पेंटागन की ओर से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के मुखिया अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने पर हमले का एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से अमेरिकी सेना की कमांडो टीम ने आतंकी बगदादी के ठिकाने को घेरा था। हालांकि यह वीडियो मात्र 10 सेंकेंड का ही है और इसमें सिर्फ इतना ही देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं।
ऐसा लग रहा है कि ये क्लिप किसी ड्रोन से ली गई हैं। अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था। उसके खिलाफ उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर ( बीते शनिवार) चले विशेष अभियानों में उसकी मौत हो गई। वह इराक और सीरिया में तथाकथित ‘खलीफा’ की घोषणा करने और दुनिया भर में पवित्र युद्ध के नाम पर खूनखराबा करने का दोषी था।
ISISका मुखिया अपनी मौत के समय 48 वर्ष का था, उसने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई। बगदादी ने क्रूर दंड के जरिए आतंकी संगठन आईएस ने क्षेत्र में अपना शासन लागू किया, जो इस्लाम की शुरुआती व्याख्याओं से प्रेरित मध्ययुगीन रीति-रिवाजों पर आधारित था। आतंकी बगदादी के शासनकाल को विशेष रूप से बर्बर तरीकों के लिए याद किया जाएगा, जिसमें युद्ध, भयावहता, यातनाओं और फांसी के पेशेवर वीडियो शामिल हैं।