Thursday , December 2 2021 5:34 PM
Home / Sports / अमला और ताहिर चमके, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 96 रन से हराया

अमला और ताहिर चमके, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 96 रन से हराया


लंदन : हाशिम अमला के शतक के बाद इमरान ताहिर के फिरकी के जादू से दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी चैिपयंस ट्राफी के ग्रुप बी मैच में श्रीलंका को 96 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। दक्षिण अफ्रीका के 300 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ताहिर (27 रन पर चार विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 41.3 आेवर में 203 रन पर ढेर हो गई।

क्रिस मौरिस ने भी 32 रन देकर दो विकेट चटकाए। श्रीलंका की आेर से कार्यवाहक कप्तान उपुल थरंगा ने 57 जबकि निरोशन डिकवेला ने 41 रन की पारी खेली। कुशाल परेरा 66 गेंद में 44 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले अमला ने 115 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेलने के अलावा फाफ डु प्लेसिस (75) के साथ दूसरे विकेट के लिए 145 रन की साझेदारी भी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 299 रन बनाए।

जेपी डुमिनी (20 गेंद में 38 रन) ने अंत में तेजतर्रार पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के करीब पहुंचाया। श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज नुवान प्रदीप रहे जिन्होंने 54 रन देकर दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका को निरोशन डिकवेला (41) और अनफिट एंजेलो मैथ्यूज की जगह कप्तानी की बागडोर संभाल रहे थरंगा ने पहले विकेट के लिए 8.2 आेवर में 69 रन जोड़कर तेज शुरुआत दिलाई। थरंगा दो रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब कागिसो रबादा ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया। डिकवेला ने वेन पार्नेल पर तीन चौके मारे।

डिकवेला ने रबादा की लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ सातवें आेवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। थरंगा ने भी पार्नेल की लगातार गेंदों पर चौके जड़े। मोर्ने मोर्कल ने डिकवेला को थर्ड मैन पर पार्नेल के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 33 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This