Sunday , June 23 2024 11:08 PM
Home / News / बिल क्लिंटन ने अपनी बेस्ट फ्रेंड को अमरीका के लिए बताया बेस्ट

बिल क्लिंटन ने अपनी बेस्ट फ्रेंड को अमरीका के लिए बताया बेस्ट

clinton-ll
फिलाडेल्फिया: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने वाली अपनी पत्नी हिलेरी क्लिंटन को परिवर्तन के लिए सक्षम तथा सामाजिक न्याय के लिए लड़ने वाली बताया है। बिल क्लिंटन ने पत्नी हिलेरी क्लिंटन को अपना बेस्ट फ्रेंड बताते हुए देश का मुखिया बनाने की वकालत की ।

क्लिंटन ने कल फिलाडेल्फिया में डैमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा ,अब तक मैं जिनसे भी मिला हूं, उन सब में हिलेरी क्लिंटन सबसे बेहतर तरीके से बदलाव लाने में सक्षम हैं । उन्होंने कहा‘‘अगर आप वहां आएंगे जहां पर मैं हूं तब आपको मालूम चलेगा जो मैंने पाया है, जो मैंने सुना है, हर बातचीत में चाहे वह हर दिन रात के खाने के समय की हो, दिन के खाने के समय की हो या देर तक टहलने के दौरान की गई हो । यह महिला कभी स्थिरता से संतुष्ट नहीं होती और हमेशा आगे बढ़ते रहना चाहती है वह ऐसी ही है । उन्होंने कहा कि हमने एक साथ कानून की पढाई की जिसके दौरान से ही हिलेरी क्लिंटन सामाजिक न्याय के लिए लड़ती रही हैं ।

उन्होंने कहा कि क्लिंटन ने 1970 के दशक में किस प्रकार गरीबों के लिए कानूनी सहायता की तथा स्कूलों में जारी पृथकतावाद का पर्दाफाश किया। क्लिंटन ने कहा कि वह बेहद जिज्ञासु हैं, नैसर्गिक रूप से नेतृत्व क्षमता रखती हैं । वह अतिरिक्त जिम्मेदारी वाले वंशाणु के साथ पैदा हुई हैं । गौरतलब है कि क्लिंटन 1993 से 2001 तक अमरीका के राष्ट्रपति रहे जिसकी पहचान देश में एक प्रखर वक्ता के रूप में रही है।

अमरीका के 240 वर्षों के इतिहास में पहली बार किसी महिला को देश की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है । अमरीका में 1920 में संविधान के 19वें संशोधन के बाद महिलाओं को मताधिकार दिया गया था । 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में क्लिंटन का मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *