Sunday , July 21 2024 7:51 PM
Home / Sports / सांसें रोक देने वाला अंतिम ओवर, जिसने देखा सन्न रह गया

सांसें रोक देने वाला अंतिम ओवर, जिसने देखा सन्न रह गया

18
ब्रिस्बेन। बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच हुए मैच का अंतिम ओवर बेहद सनसनीखेज रहा। सांसें रोक देने वाले इस ओवर में 2 छक्के लगे, 3 विकेट गिरे और 4 वाइड बॉल हुई तथा बल्लेबाजी कर रही ब्रिस्बेन टीम 1 रन से मैच हार गई।

गाबा मैदान पर मेलबर्न ने यह मुकाबला 1 रन से जीतते हुए फाइनल की उम्मीदों को बनाए रखा। मेलबर्न ने 5 विकेट पर 199 रन बनाए थे। एरोन फिंच ने 71 और मार्कस हैरिस ने 48 रनों का योगदान दिया था। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े। लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रैंडन मॅक्कुलम के 64 रनों के बावजूद ब्रिस्बेन की पारी 198 रनों पर समाप्त हुई।

अंतिम ओवर में ब्रिस्बेन को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे और नाथन रैमिंगटन गेंदबाजी कर रहे थे।

रैमिंगटन ने पहली गेंद वाइड डाली, इसके बाद उनकी अगली दो गेंदों पर जो बर्न्स ने छक्के लगाए। बर्न्स अगली गेंद पर आउट हो गए, इसके बावजूद हीट को जीत के लिए 4 गेंदों में 5 रन चाहिए। रैमिंगटन ने अगली गेंद पर फिर वाइड डाली। अगली गेंद पर एरोन फिंच के थ्रो पर रैमिंगटन ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को रन आउट किया। रैमिंगटन ने इसके बाद फिर वाइड गेंद डाली और अब ब्रिस्बेन को जीत के लिए 2 गेंदों में 3 रन चाहिए थे। इसकी अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना। अब एक गेंद पर तीन रन चाहिए थे, यह भी वाइड गेंद थी, लेकिन ब्रिस्बेन के नॉन स्ट्राइकर मिचेल स्वेप्सन ने रन दौड़ने की गलती की और वे रन आउट हो गए। इसकी बजाए यदि वे अपनी क्रीज में ठहरते तो टीम को 1 गेंद और मिलती। स्वेप्सन के रन आउट होने की वजह से ब्रिस्बेन की पारी 198 पर समाप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *