Monday , March 4 2024 12:18 AM
Home / Sports / ब्रिस्बेन में 31 साल के सूखे को खत्म करेगी टीम: एंडरसन

ब्रिस्बेन में 31 साल के सूखे को खत्म करेगी टीम: एंडरसन


ब्रिस्बेन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि उनकी टीम ब्रिस्बेन में 31 साल के जीत के सूखे को समाप्त करने उतरेगी। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से आठ जनवरी 2018 तक पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच यहां ब्रिस्बेन में 23 नवंबर से शुरु होगा। एंडरसन ने कहा कि दोनों टीमें पिछले दो वर्षाें में एक बदलाव के दौर से गुजरी है। मुझे लगता है कि दोनों टीमों में वास्तविक गुण दिखाई देने लगे हैं।

इंग्लैंड 1986 के बाद से ब्रिस्बेन में एक भी मैच नहीं जीत पाया है। इंग्लैंड की टीम ने 2010-11 में आखिरी बार एशेज सीरीज 3-1 से जीती थी। उस सीरीज में एंडरसन ने कुल 24 विकेट लिए थे। हालांकि उसके बाद से इंग्लैंड को दो बार 0-5 से एशेज सीरीज गंवानी पड़ी है। एंडरसन इंग्लैंड के लिए 129 टेस्ट मैचों में अब तक 506 विकेट ले चुके हैं और ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाज ने कहा, गाबा आस्ट्रेलिया के लिए गढ़ की तरह रहा है और वह वहां 1988 के बाद से एक भी मैच नहीं हारा है। इसलिए यहां का परिणाम उनके पक्ष में रहता आ रहा है। मुझे उम्मीद है कि इस बार इंग्लैंड यहां पर 31 साल के सूखे का समाप्त करेगी।

मेरा मानना है कि यहां ड्रा हो या जीत, यह मैच सीरीज की नजर से काफी अहम होगा। 35 साल के एंडरसन का मानना है कि हाल के वर्षाें में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की पिचें एकसमान रही है, इसलिए यहां की पिचों पर भी एकजैसी ही चुनौती मिलेगी। इंग्लैंड के लिए 194 वनडे में 169 विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा कि मुझे लगता है कि यहां पर वैसी ही गेंदबाजी करनी पड़ेगी जैसी मैं इंग्लैंड में करता हूं। यहां पर अधिक सिं्वग नहीं मिलने वाली है इसलिए मेरे यह अहम है कि विकेट निकालने के लिए मुझे और कोई तरीका ढूंढना होगा।