Monday , November 29 2021 7:35 AM
Home / Sports / चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पाकिस्तान पहुंचा फाइनल में

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पाकिस्तान पहुंचा फाइनल में


कार्डिफ: उलटफेर करने में माहिर पाकिस्तान ने वुधवार को शानदार फार्म में चल रही इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार चैम्पियंस टाफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। टास जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान सरफराज अहमद के फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 49.5 आेवर में 211 रन पर समेट दिया। जवाब में 37.1 आेवर में दो विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने 100 गेंद में 76 और फखर जमान ने 58 गेंद में 57 रन बनाकर टीम को बेहतरीन शुरूआत दी। दोनों ने 127 गेंद में 118 रन की साझेदारी की। इस जीत ने टूर्नामेंट से पहले लगाए जा रहे तमाम कयासों को धता बता दिया चूंकि अब आठवीं रैंकिंग वाली टीम फाइनल में है जिसे सेमीफाइनल का दावेदार भी नहीं माना जा रहा था। भारत के हाथों पहले मैच में मिली हार के बाद वापसी करते हुए पाकिस्तान ने अंतिम चार तक के सफर में दुनिया की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका और फिर श्रीलंका को हराया।

वहीं लीग चरण में एक भी मैच नहीं हारने वाली इंग्लैंड पर उसकी जीत के बारे में तो शायद उसके धुर प्रशंसकों ने भी नहीं सोचा होगा। बल्लेबाजों की मददगार पिच पर जमान ने पहली ही गेंद से आक्रमण शुरू कर दिया। उसने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तानी सलामी जोड़ी ने टूर्नामेंट में पहली बार शतकीय साझेदारी निभाई। तीसरे नंबर पर आए बाबर आजम 45 गेंद में 38 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मोहम्मद हफीज ने 21 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए ।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This