Saturday , April 20 2024 7:00 PM
Home / Sports / पाक क्रिकेट में बदलाव, इंजमाम को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पाक क्रिकेट में बदलाव, इंजमाम को मिली बड़ी जिम्मेदारी

l_inzamam-ul-haq-1कराची। पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के नए मुख्य चयनकर्ता बनने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और टीम में जल्द बदलाव देखने को मिलेगा।
मुख्य चयनकर्ता बनने के बाद इंजमाम ने सोमवार को कहा, ”हमें संयम रखना होगा और जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचने की उम्मीद नहीं रखनी होगी। मैं सबसे पहले खिलाड़ियों से मिलूंगा और इसके बाद इंशाअल्लाह आप सब को टीम में बदलाव देखने को मिलेगा।”
इंजमाम ने कहा, ”मैं यहां देश की सेवा करने आया हूं और इसे नहीं छोडूंगा। एक अच्छी टीम का चयन करना बहुत महत्वपूर्ण बात है और कई क्रिकेटरों ने इसे बखूबी किया भी है। मैं पूरी लगन के साथ अपने कर्तव्य का पालन करूंगा। यह अभी शुरुआत है और इसमें कुछ समय लगेगा।”
46 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा, ”मैंने पाकिस्तान के लिए बहुत क्रिकेट खेला है लेकिन एक चयनकर्ता के रुप में पीसीबी ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे अपने देश की सेवा करने की इजाजत दी।”
उन्होंने कहा कि प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में तीन चयनकर्ताओं को होना चाहिये जिनमें से एक तेज गेंदबाज, एक स्पिनर और एक बल्लेबाज हो।
मुख्य चयनकर्ता ने कहा, पिछली चयन समितियों के बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन आपको खिलाड़ियों से अच्छे संबंध बनाकर रखना होगा और उनके साथ समय बिताना होगा। जब आप बदलाव करने की सोचते हैं तो आपके सामने कुछ समस्याएं भी आती हैं और ऐसे में खिलाड़ियों से अच्छे संबंध बनाकर रखना बेहतर होता है।
उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि मैं बिल्कुल स्वतंत्र होकर अपना काम करूंगा। मेरी भूमिका बिल्कुल अलग है। जब मैं कप्तान था तो मेरे सुझावों पर अमल किया जाता था लेकिन अब मैं कप्तानों के सुझावों पर अमल करूंगा और उनकी टीम हित के लिए उनकी बातों पर गौर करूंगा। कप्तान के अलावा मेरे लिये कोच के सुझाव भी महत्वपूर्ण होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *