Thursday , July 25 2024 8:41 AM
Home / Sports / दिल्ली ने पुणे को दिया जोर का झटका

दिल्ली ने पुणे को दिया जोर का झटका


नई दिल्ली: प्लेआफ से बाहर हो चुके दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू मैदान फिरोज शाह कोटला मैदान में राइजिंग पुणे सुपर जाएंट को आईपीएल 10 के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को सात रन से हराकर जोर का झटका दे दिया। दिल्ली ने आठ विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद आखिरी पांच ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पुणे को सात विकेट पर 161 रन पर रोक दिया। दिल्ली ने इस तरह 13 मैचों में अपनी छठी जीत हासिल की और अब उसके 12 अंक हो गये हैं लेकिन पुणे को 13 मैचों में पांचवीं हार से झटका लगा। पुणे के इस हार के बावजूद 16 अंक हैं और उसकी प्लेआफ की उम्मीदें बरकरार हैं। पुणे को अपने आखिरी मैच में जीत हासिल करनी होगी लेकिन उससे पहले तक उसे दूसरी टीमों के परिणामों को भी देखना होगा।

दिल्ली के कप्तान और बांये हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने पहली गेंद पर अजिंक्या रहाणे और पांचवें ओवर की पहली गेंद पर राहुल त्रिपाठी को आउट कर पुणे को शुरुआती दो झटके दिये। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 32 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन और बेन स्टोक्स ने 25 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 33 रन बनाये। मनोज तिवारी ने एक छोर संभालकर खेलते हुए 45 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्के के सहारे 60 रन की बेहतरीन पारी खेली और पुणे की उम्मीदों को बनाये रखा लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने अंतिम पांच ओवरों में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए मात्र 35 रन दिये जो मैच का टर्निंग प्वाइंट भी साबित हुआ।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने स्टोक्स और डेनियल क्रिस्टियन के विकेट लेने के अलावा महेन्द्र सिंह धोनी को अपने सीधे थ्रो से रनआउट किया। पुणे को आखिरी ओवर में जीत के लिये 25 रन चाहिये थे। शमी ने पैट कमिंस के इस ओवर की पहली दो गेंदों पर दो शानदार छक्के जड़े। लेकिन आखिरी गेंद पर वह बोल्ड हो गये। जहीर ने 25 रन पर दो विकेट ,शमी ने 35 रन पर दो विकेट ,शाहबाज नदीम ने 21 रन पर एक विकेट और कमिंस ने 31 रन पर एक विकेट लिये।