Wednesday , January 19 2022 4:45 AM
Home / Sports / प्लेऑफ के लिए दिल्ली की उम्मीदें कायम, हैदराबाद पर हासिल की जीत

प्लेऑफ के लिए दिल्ली की उम्मीदें कायम, हैदराबाद पर हासिल की जीत


दिल्ली: दिल्ली ने अपने शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान और कोरी एंडरसन (नाबाद 41) की तूफानी पारी की बदौलत गत चैंपियन हैदराबाद को मंगलवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में छह विकेट से शिकस्त देकर प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखा। दिल्ली के लिए यह करो या मरो का मुकाबला था और हारने की सूरत में दिल्ली की उम्मीदें टूट जाती। लेकिन उसके बल्लेबाजों ने निर्णायक मौके पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को शानदार जीत दिला दी।

हैदराबाद ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 185 रन बनाए जबकि दिल्ली ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। दिल्ली की नौ मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर आ गई है। दूसरी तरफ हैदराबाद की 11 मैचों में यह चौथी हार है और वह 13 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बरकरार है। इससे पहले सिक्सर किंग युवराज सिंंह (नाबाद 70) के तूफानी अर्धशतक से गत चैंपियन हैदराबाद ने तीन विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। युवराज ने 29 के स्कोर पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए शानदार अर्धशतक ठोका।

युवराज को 17वें ओवर में संजू सैमसन ने सीमा रेखा पर आसान कैच टपकाकर युवराज को जीवनदान दिया। उस समय युवराज का स्कोर 29 रन और हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट पर 129 रन था। दिल्ली को यह जीवनदान बहुत भारी पड़ा और युवराज ने मोएसिस हेनरिक्स (नाबाद 25) के साथ आखिरी तीन ओवर में 52 रन ठोक डाले। युवराज ने 41 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी में 11 शानदार चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने हेनरिक्स के साथ चौथे विकेट की अविजित साझेदारी में 8.2 ओवर में 93 रन जोड़ डाले। हेनरिक्स ने 18 गेंदों पर नाबाद 25 रन में दो चौके लगाए।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This