Monday , March 4 2024 8:18 AM
Home / Lifestyle / अॉफिस के लिए कपड़े चुनते समय न करें ये गलतियां

अॉफिस के लिए कपड़े चुनते समय न करें ये गलतियां


अाजकल के फैशन के दाैर में वैसे ताे सभी काे पता हाेता है कि उन्हें क्या और कैसे पहनना है। लेकिन फिर भी कुछ लाेग एेसे हाेते हैं, जाे अॉफिस के लिए कपड़े और एक्सेसरीज चुनते वक्त कुछ गलतियां कर बैठते हैं। इसलिए अाज हम अापकाे एेसी ही कुछ चीज़ाें के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर फाेकस करके अाप अॉफिस में प्रेजेंटेबल लग सकती हैं।
जानिए क्या हैं ये चीज़ेंः-
– अॉफिस में अाप अपने काम की वजह से सभी की नजराें में अाएं न कि कपड़ाें की वजह से। अपना एक अलग स्टाइल स्टेटमेंट बनाने का ये मतलब नहीं कि अापका ध्यान काम की बजाय कपड़ों पर ही रहे।

– हमेशा अपनी पर्सनैलिटी से मेल खाते अाउटफिट ही चुनें, क्याेंकि कई बार लड़कियां फैशन और डिस्काउंट के चक्कर में ऐसे कपड़े ले लेती हैं, जो उनपर बिल्कुल भी सूट नहीं करते और जाने-अनजाने अॉफिस में मजाक का पात्र बन जाती हैं।

– कॉर्पोरेट में काम करते हैं तो फॉर्मल्स पहनना अापके लिए बेहतर रहेगा। अाप व्हाइट, ब्लू, ब्राउन या ब्लैक जैसे कलर पहन सकती हैं। लेकिन ऑफिस में भड़कीले कपड़े पहनने से बचें।

– अॉफिस में अगर काेई खास सैलिब्रेशन है, ताे उसके लिए पहले ही अलग से कपड़े रैड्डी रखें।

– ढीले-ढाले या ज्यादा टाइट कपड़े न पहनें और नए कपड़ों को हमेशा धाेकर ही पहनें।

– ऑफिस का कोई ड्रेसकोड नहीं है तो अपनी मर्जी से कुछ भी पहनकर न जाएं। हमेशा ऐसे कपड़े चुनें, जिससे आप या अापके सहकर्मी असहज महसूस न करें।