Friday , June 21 2024 3:30 PM
Home / News / महिला कर्मी ने हवाई टिकटों के अपग्रेडेशन में किया 5.57 करोड़ का फ्रॉड

महिला कर्मी ने हवाई टिकटों के अपग्रेडेशन में किया 5.57 करोड़ का फ्रॉड


इंटरनेशनल एयरलाइन की एक महिला कर्मचारी द्वारा साढ़े पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी महिला टिफनी जेनकिंस (31) पिछले करीब 15 महीनों से इस तरह की धोखाधड़ी कर रही थी। मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आरोपी को 20 वर्ष तक के जेल की सजा हो सकती है।
अमेरिका के प्रमुख समाचार पत्रों के अनुसार धोखाधड़ी का ये मामला अमेरिका की बोस्टन फेडरल कोर्ट में चल रहा है। टिफनी जेनकिंस अमेरिका की जेट ब्लू एयरलाइन में काम करती थी। आरोप है कि उसने एयरलाइन में काम करने के दौरान उसके डेटाबेस में छेड़छाड़ कर 100 से अधिक लोगों के बेहद कम कीमत वाले टिकटों को फर्जी तरीके से बेहद महंगे, हाई क्लास टिकटों में अपग्रेड कर दिया।
पूर्व जेट ब्लू कर्मी टिफनी जेनकिंस द्वारा जिन लोगों के टिकट अपग्रेड किए गए हैं, उनमें उसके परिवार के लोग, रिश्तेदार और दोस्त शामिल हैं। जांच में पता चला है कि आरोपी पिछले करीब 15 महीनों से इन लोगों के टिकटों को फर्जी तरीके से अपग्रेड कर रही थी। इस तरह से आरोपी ने जेट ब्लू एयरलाइन को 7,85,000 डॉलर (भारतीय मुद्रा में लगभग 5.57 करोड़ रुपए) का नुकसान पहुंचाया है।