Monday , January 18 2021 10:20 AM
Home / Sports / क्रिस गेल का खुलासा: मेरी उस पारी से परेशान हो गए थे लारा

क्रिस गेल का खुलासा: मेरी उस पारी से परेशान हो गए थे लारा

Gail1
नई दिल्ली: दुनियाभर के तूफानी बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के धुरंधर क्रिस गेल ने अपनी आत्मकथा में दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2005 में उनकी 317 रन की बड़ी पारी के दौरान वेस्टइंडीज के लीजेंड क्रिकेटर ब्रायन लारा ङ्क्षचता में थे। सिक्स मशीन (आई डॉन्ट लाइक क्रिकेट) आई लव इट नाम से प्रकाशित गेल ने अपनी आत्मकथा में कहा, कुछ खिलाड़ी अपने रिकॉर्डों को लेकर फिक्रमंद रहते हैं।

जब ब्रायन लारा उस मैच में चार रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे, तब वह ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और एक किताब पढ़ रहे थे। वह इस दौरान बाल्कनी में आए और उन्होंने स्कोरबोर्ड देखा, फिर अंदर चले गए। रामनरेश सरवन यह देख रहे थे और वह हैरान थे। लारा बार बार बाहर आते और स्कोरबोर्ड देखते क्योंकि मैं उनके रिकॉर्ड के करीब जा रहा था। वह और ज्यादा ङ्क्षचता में नजर आ रहे थे।

गेल ने आगे लिखा, जब मैं लंच और चायकाल के लिए आया तो लारा ने मुझसे कुछ भी नहीं कहा। कोई सलाह नहीं, न ही यह कहा कि जमकर खेलो, न ही‘टीम के लिए करो’कहा। लारा के नाम नाबाद 400 रन का रिकॉर्ड दर्ज है और गेल अपनी उस पारी के दौरान 317 के स्कोर पर आउट हो गये थे। लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 2004 में यह रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि गेल ने श्रीलंका के खिलाफ 2010 में दूसरी बार तिहरा शतक लगाया और 333 रन की शानदार पारी खेली थी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This