Saturday , April 20 2024 7:37 PM
Home / News / जर्मनी: नूरेमबर्ग के पास विस्फोट, 1 की मौत, 11 घायल

जर्मनी: नूरेमबर्ग के पास विस्फोट, 1 की मौत, 11 घायल

germany-ll
बर्लिन: जर्मनी में नूरेमबर्ग शहर के पास हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इसे जान-बूझकर किया गया विस्फोट बताया है। अधिकारियों ने बताया कि अंसबाख में रविवार को हुए विस्फोट की घटना के बाद पास में हो रहे एक संगीत महोत्सव से 2,000 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना पड़ा। बवेरिया गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमें लगता है कि यह एक जान-बूझकर किया गया विस्फोट था। प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बवेरिया के गृह मंत्री जोआचिम हरमैन घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके हैं। इस बीच अंसबाख के मेयर ने संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट की वजह विस्फोटक उपकरण का इस्तेमाल था। पुलिस के पास अंसबाख विस्फोट में मारे गए व्यक्ति या घायलों के बारे में तत्काल कोई विवरण नहीं था। हाल के दिनों में जर्मनी में यह चौथी हिंसक घटना है। इससे पूर्व रविवार को दक्षिणी शहर रॉयटलिंगन में सीरिया के एक शरणार्थी को एक गर्भवती महिला की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले एक 17 वर्षीय पाकिस्तानी शरणार्थी लड़के ने दक्षिणी जर्मनी में एक ट्रेन पर हमला कर दिया था जिसमें पांच लोग घायल हो गए थे। गत शुक्रवार को म्यूनिख में एक 18 वर्षीय ईरानी-जर्मन बंदूकधारी द्वारा नौ लोगों की हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद से देश में तनाव बना हुआ है। आंसबाख में अमेरिकी सेना का एक शिविर भी है। शिविर के एक प्रवक्ता के मुताबिक शिविर को विस्फोट की सूचना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *