Thursday , May 19 2022 9:26 PM
Home / News / आतंकी हाफिज सईद को गूगल ने दिया करारा झटका

आतंकी हाफिज सईद को गूगल ने दिया करारा झटका

2
नई दिल्ली: मुंबई हमले के मास्टर माइंड और मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद को गूगल की तरफ से करारा झटका मिला है। गूगल ने सईद का यूट्यूब अकाउंट बंद कर दिया गया है। बता दें कि सोशल मीडिया का उपयोग करके दहशत फैलाने वाले आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया सईद का पहले ट्विटर बंद किया गया था, अब यूट्यूब ने भी गाज गिराई है। यूट्यूब ने JUD VIDEOS नामक अकाउंट को बंद कर दिया है। इस पर आतंकी सईद लगातार अपने स्पीच के वीडियो अपलोड करके भारत के खिलाफ जहर उगल रहा था।

जानकारी के मुताबिक, यूट्यूब चैनल ने हाफिज के स्पीच के सभी वीडियो के यूआरएल को भी ब्लॉक कर दिया है। इस वीडियो में भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। इससे पहले ट्विटर ने भी हाफिज सईद के अकाउंट @haifizsaeedlive को बंद कर दिया था। इसके बाद उसने @hafizsaeednow, @hafizsaeedpr और @hafizsaeedhindi नाम से अकाउंट खोलकर भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया।

सईद ने हाल ही में अपने एक स्पीच के वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड किया था इसमें कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून पर भड़कते हुए दुनिया के मुसलमान देशों की सरकारों से संयुक्त राष्ट्र का बहिष्कार करने और भारतीय हाई कमिश्नर को इन देशों से भगाने की अपील की थी। ऐसा माना जा रहा है कि इस वीडियो को अपलोड करने के बाद ही यूट्यूब ने उसके अकाउंट को बैन करने का फैसला किया होगा। बता दें कि हाफिज पाकिस्तान में हैं और जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा को संयुक्त राष्ट्र ने 2008 में प्रतिबंधित कर दिया था। पाकिस्तान ने कई बार दबाव में आकर उसे गिरफ्तार तो किया लेकिन हर बार वह अदालत के सहारे छूटकर बाहर आ गया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This