Monday , June 24 2024 12:16 AM
Home / Sports / सनराइजर्स को क्वालीफायर में हराना है तो राजस्थान को करना होगा ये 5 पांच काम

सनराइजर्स को क्वालीफायर में हराना है तो राजस्थान को करना होगा ये 5 पांच काम


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में रोमांचक जीत हासिल करने वाली राजस्थान रॉयल्स की अगली चुनौती सनराइजर्स हैदराबाद की है। सनराइजर्स और राजस्थान के बीच दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जाना है। इस मैच में जीतने वाली टीम केकेआर के खिलाफ फाइनल में मैदान पर उतरेगी। ऐसे में राजस्थान की टीम अगर सनराइजर्स को हराना चाहती है तो उसे क्वालीफायर में ये पांच काम करने होंगे।
ट्रेविस हेड को जल्दी करना होगा आउट – इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत उसकी बैटिंग रही है। खास तौर से ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस ने तो अपनी तूफानी बैटिंग धमाल मचाकर रखा है। ट्रेविस के विध्वंसक बैटिंग से ही सनराइजर्स की टीम इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंची है। ऐसे में राजस्थान को अगर क्वालीफायर में जीत हासिल करनी है तो उसे ट्रेविस हेड को जल्दी आउट करना होगा।
राजस्थान के लिए काल बन सके हैं अभिषेक शर्मा – राजस्थान के सामने दूसरी सबसे बड़ी चुनौती अभिषेक शर्मा की होने वाली है। ट्रेविस हेड के साथ मिलकर अभिषेक ने सनराइजर्स को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई है। इस सीजन में अभिषेक के बल्ले से रन की जगह आग बरस रहे हैं। ऐसे में राजस्थान के लिए यह खिलाड़ी अगर चल निकला तो वह काल बन सकते हैं। यही कारण है कि राजस्थान की कोशिश होगी वह ट्रेविस के साथ अभिषेक शर्मा को जल्दी से जल्दी आउट करें।
तुरुप का इक्का बैं नीतीश रेड्डी – ​सनराइजर्स के लिए इस सीजन में नीतीश कुमार रेड्डी तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। नीतीश ने अपने ऑलराउंड खेल से खूब प्रभावित किया है। खास तौर से मध्यक्रम में उनकी बैटिंग कमाल की रही है। ऐसे में राजस्थान को अगर क्वालीफायर की बाधा पार करनी है तो उसे इस खिलाड़ी पर भी लगाम लगाना पड़ेगा।
चहल और अश्विन की जोड़ी को दिखाना होगा कमाल – राजस्थान और सनराइजर्स के बीच क्वालीफायर मैच चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच स्पिन के लिए मददगार रहती है। ऐसे में सनराइजर्स के खिलाफ अश्विन और चहल की जोड़ी को कमाल दिखाना पड़ेगा। राजस्थान के लिए यह दोनों खिलाड़ी अगर अपना कमाल दिखाते हैं तो फिर जीत पक्की हो जाएगी।
संजू सैमसन को बनाना होगा रन – ​राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पिछले कुछ मैचों से अपने लय में नहीं दिख रहे हैं। जोस बटलर के नहीं होने से टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी कमजोर पड़ती हुई दिख रही है। ऐसे में सनराइजर्स के खिलाफ अगर राजस्थान को जीत हासिल करनी है तो कप्तान संजू सैमसन को हर हाल में रन बनाने होंगे।