Thursday , May 30 2024 6:43 AM
Home / News / ऑरलैंडो में आतंकी हमले के बाद हिलेरी और ट्रंप ने स्थगित किए प्रचार अभियान

ऑरलैंडो में आतंकी हमले के बाद हिलेरी और ट्रंप ने स्थगित किए प्रचार अभियान

donald-trump-hillary-clinton-ll
वाशिंगटन: अमरीका के आेरलैंडो के एक गे क्लब में गोलीबारी की जघन्य घटना के बाद रिपब्लिकन और डैमोक्रेटिक पार्टियों की आेर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के दो सबसे प्रबल दावेदारों डोनाल्ड ट्रंप और हिलेरी क्लिंटन ने अपने-अपने प्रचार अभियान स्थगित कर दिए और इस घटना के पीड़ितों के प्रति संवेदना प्रकट की ।

हिलेरी की प्रचार अभियान टीम ने कहा, ‘‘आेरलैंडो में दुखद हमले की वजह से 15 जून को राष्ट्रपति बराक आेबामा के साथ होने वाले हिलेरी के प्रचार अभियान कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है ।’’ यह कार्यक्रम विस्कॉनसिन में होना था जिसमें डैमोक्रेटिक पार्टी की आेर से राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी की उम्मीदवारी लगभग तय होने के बाद आेबामा और हिलेरी पहली बार एक मंच पर नजर आने वाले थे । गोलीबारी की घटना के बाद, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी ने बंदूक नियंत्रण की जरूरत पर जोर दिया और एलजीबीटी समुदाय के लोगों से संपर्क किया ।

हिलेरी ने कहा, ‘‘एलजीबीटी समुदाय आप लोग यह जानिए कि इस देश में लाखों लोग आपके साथी हैं। मैं भी उनमें से एक हूंं ।’’ रिपब्लिकन पार्टी की आेर से राष्ट्रपति पद के लिए संभावित उम्मीदवार ट्रंप ने भी अपना एक बड़ा प्रचार अभियान स्थगित कर दिया जो कल न्यू हैम्पशायर में होने वाला था । ट्रंप की प्रचार टीम ने कहा, ‘‘आेरलैंड में हुई भयावह त्रासदी के कारण ट्रंप ने कल न्यू हैम्पशायर के पोट्र्समाउथ में होने वाली रैली को स्थगित कर दिया है। हम निकट भविष्य में इसे करेंगे।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *