Thursday , May 30 2024 6:41 AM
Home / News / एेसे मर्द से हाथ मिलाकर फंसी ईरान की उपराष्ट्रपति

एेसे मर्द से हाथ मिलाकर फंसी ईरान की उपराष्ट्रपति

5
तेहरान: ईरान की उपराष्ट्रपति और पर्यावरण मंत्री मासूमेह एबतेकार को अपनी जर्मनी यात्रा के दौरान वहां की पर्यावरण मंत्री बारबारा हेंडरिक्स से हाथ मिलाना महंगा पड़ गया।

जानकारी मुताबिक,मासूमेह करीब हफ्तेभर पहले जर्मनी की राजधानी बर्लिन गई थीं और वहां दोनों देशों के बीच पर्यावरण को लेकर एक समझौता हुआ जिसके बाद दोनों देशों की मंत्रियों ने हाथ मिलाया और इन दोनों की तस्वीरें सामने आने के बाद ईरान के लोगों ने जर्मनी की मंत्री को पुरुष समझ लिया।लोगों को लगा कि मासूमेह ने एक पुरुष से हाथ मिलाया है, इसके बाद से देश भर में उनकी आलोचना शुरू हो गई और लोग उनसे इस्तीफा की मांग कर रहे हैं।

यह विरोध तब और बढ़ गया जब पता चला कि जर्मनी की मंत्री बारबारा हेंडरिक्स वास्तव में लेस्बियन हैं। हेंडरिक्स खुद को पुरुष मानती हैं। हेंडरिक्स ने खुद को 2013 में लेस्बियन घोषित कर दिया था। जर्मनी के इतिहास में पहली लेस्बियन मंत्री भी हैं।बता दें कि ईरान में होमोसेक्सुयलिटी, पुरुषों से हाथ मिलाने से भी बड़ा अपराध है।सोशल मीडिया पर भी मासूमेह से लोग कई सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर एक लेस्बियन से हाथ मिलाने की क्या जरूरत थी? आपने इस्लाम और देश का अपमान किया है।हालांकि कुछ महिलाएं हाथ मिलाने की तारीफ भी कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *