Thursday , February 2 2023 1:55 PM
Home / News / ISIS से संबंध के आरोप में पकड़ी लड़की ने बेगुनाही का दिया बेहद अजीब तर्क

ISIS से संबंध के आरोप में पकड़ी लड़की ने बेगुनाही का दिया बेहद अजीब तर्क

russian_isis_recruit_girl_was_part_of_a_group_of_13_illegal_crossersरूस : रूस में ISIS से जुड़ने के आरोप में पकड़ी गई एक लड़की ने खुद की बेगुनाही के लिए कोर्ट में बेहद अजीब तर्क दिया है। वारवरा केरोलोवा नाम की इस लड़की को रूस की सीक्रेट सर्विस ने टर्की के रास्ते सीरिया जाते हुए गिरफ्तार किया था। हाल ही में जब उसे कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया तो उसने कोर्ट को बताया, ‘मेरे पास ढेर सारी सैक्सी लॉन्जरी (अंडरगारमैंट्स) हैं जो कि ये बात साबित करने के लिए काफी है कि मैं सुसाइड बॉम्बर नहीं हो सकती हूं’।
वारवरा केरोलोवा रूस की रहने वाली 20 साल की फिलोसोफी सब्जेक्ट की स्टूडेंट है, जिसे रूस की सीक्रेट सर्विस ने सीरिया बॉर्डर पार करते हुए गिरफ्तार किया था। वारवरा को ISIS ज्वाइन करने के शक में गिरफ्तार किया गया। एजैंसियों को शक है कि वो सुसाइड स्क्वॉड ज्वाइन करने जा रही थी। इसी आरोप के जवाब में वारवरा ने कोर्ट से कहा कि वो आंतकी ग्रुप ज्वाइन करने नहीं जा रही थी, बल्कि अपने लवर से मिलने जा रही थी।

वारवरा का लवर एक ISIS आतंकी है जो सीरिया में रहता है। अपनी बात को पुख्ता करने के लिए उसने कोर्ट को बताया कि जब उसे गिरफ्तार किया गया तब उसके पास ढेर सारे ‘सैक्सी अंडरगारमैंट्स’ थे। वारवरा के मुताबिक इससे ये बात कंफर्म हो जाती है कि मैं ISIS की सपोर्टर नहीं हूं। क्योंकि वहां ये सब पहनना पॉसिबल नहीं है।
वहीं सरकारी वकील ने कोर्ट से कहा कि, केरोलोवा नए नाम एलेक्जेंड्रा इवानोवा से ISIS का सुसाइड स्क्वॉड ज्वाइन करने की कोशिश में थी। इसके अलावा केरोलोवा पर ये भी आरोप है कि वो इंटरनेट पर दो अन्य नामों से एक्टिव थी और सीरिया जाने के लिए नई ट्रिप ऑर्गनाइज करने की कोशिश कर रही थी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This