Friday , June 21 2024 3:28 PM
Home / Sports / जॉनी बेयरस्टो को आउट होने के बाद अपशब्द कहना पड़ा भारी, ICC ने दी सजा

जॉनी बेयरस्टो को आउट होने के बाद अपशब्द कहना पड़ा भारी, ICC ने दी सजा


इंग्लैंड के क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान अपशब्द बोलने का दोषी पाए जाने पर एक डिमेरिट अंक दिया है। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी।
जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड के इडन पार्क में खेले गए पांचवें मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता लेवल 1 का दोषी पाए जाने के बाद ये कदम उठाया गया है। मैच के दौरान 7वें ओवर में ब्रिटिश खिलाड़ी के आउट होने के बाद उसने अपशब्द कहे थे। ये अपशब्द स्टंप्स में लगे माइक ने पकड़ लिए थे और इन्हें टीवी पर भी सुना गया। हालांकि इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज की।
ऑन-फील्ड अंपायरों वेन नाइट्स और क्रिस गफ्फाने, तीसरे अंपायर क्रिस्टोफर ब्राउन के साथ-साथ चौथे अंपायर शॉन हैग ने अगले दिन बेयरस्टो पर आरोप लगाया था। बेयरस्टो ने अपने उपर लगाए गए दोष और सजा स्वीकार कर ली है। इस कारण कोई आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं रही। आईसीसी की आचार सहिंता लेवल 1 के तहत आधिकारिक फटकार, अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और 1-2 डिमेरिट अंक देने की सजा का प्रावधान रखा गया है।