Monday , November 29 2021 7:03 AM
Home / Sports / कोहली की कप्तानी में बैंगलोर के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

कोहली की कप्तानी में बैंगलोर के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड


कोलकाता: आईपीएल इतिहास में विराट कोहली की कप्तानी में बैंगलोर की टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, कोलकाता ने शनिवार को होम ग्राउंड में बैंगलोर को बड़े अंतर से हरा दिया है। इडेन गार्डन स्टेडियम में हुए रोमांचक मैच में कोलकाता की गेंदबाजी के सामने कोहली की बैंगलोर टीम 9.3 गेंदों में ही आल आउट हो गई। ये अब तक के आईपीएल इतिहास में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है।

इससे पहले 18 अप्रैल साल 2009 में राजस्थान की टीम केपटाउन में बैंगलोर के हाथों 58 रनों पर ऑलआउट हुई थी। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए थे लेकिन राजस्थान लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही थी। बैंगलोर ने यह मैच 75 रनों से जीता था।

बता दें कि इससे पहले अपने होम ग्राउंड पर टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम बैंगलोर के सामने 131 रन ही बना सकी। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम शुरुआती ओवरों में ही लडख़ड़ाती नजर आई और पूरी टीम 19.3 गेंद में 131 रनों पर आल आउट हो गई। कोलकाता की तरफ से कल्टरनील (3), वोक्स (3) और ग्रैंडहोम ने (3) विकेट लिए और बैंगलोर को ढेर कर दिया।

 

हार पीड़ादायक है
कोहली ने मैच हारने के बाद कहा, ‘यह हमारा अभी तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। यह पीड़ादायक है। पहली पारी के बाद हमें इस लक्ष्य को हासिल करना चाहिए था, यह लापरवाहीपूर्वक की गई बल्लेबाजी का नमूना था। मैं इस वक्त इसके बारे में कुछ नहीं बोल सकता हूं। यह बहुत खराब है और स्वीकार्य नहीं है।’

कोहली ने किया अपना बचाव
कोहली ने अपना बचाव करते कहा, ‘ईडन गार्डन की साइडस्क्रीन छोटी है, जब गेंदबाज रनअप पर था, तभी पीछे एक व्यक्ति अचानक खड़ा हुआ और मेरा ध्यान भंग हुआ। लेकिन यह बड़ी बात नहीं है, नौ खिलाड़ी यह काम कर सकते थे। इस पारी के बारे में आंकलन करने के लिए कुछ नहीं है। हमें इसे भुलाकर आगे बढऩा होगा।’ उन्होंने कहा, हमने पिछले मैच में 200 से ज्यादा रन बनाए थे और सभी को यह अहसास होगा कि उन्होंने गलती की है। अब खिलाडिय़ों को जुझारूपन दिखाकर इससे उबरते हुए जोरदार वापसी करनी होगी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This