Friday , May 7 2021 11:16 AM
Home / Lifestyle / जादुई फॉर्मूला, चुटकियों में उतर जाएगा स्किन पर चढ़ा कालापन

जादुई फॉर्मूला, चुटकियों में उतर जाएगा स्किन पर चढ़ा कालापन

LH_5धूप से स्किन पर कालापन आ जाता है। ये जैल लगाने से ये कालापन उतर जाता है।

अक्सर विशेषज्ञ त्वचा पर एलोवेरा युक्त उत्पाद या सीधे एलोवेरा जैल लगाने की सलाह देते हैं। आयुर्वेद के अनुसार एलोवेरा पाचन दुरुस्त रखने के साथ-साथ त्वचा की चमक को भी बनाए रखता है। इसमें त्वचा की नमी और लचीलेपन को बरकरार रखने की अद्भुत क्षमता होती है।

और पढ़ें- डियो सा काम करता है ये सोडा, इससे पाएं अंडरआर्म के कालेपन से छुटकारा

और पढ़ें- थोड़ी सी हरी मिर्च…मिट जाएंगी झाइयां

रोजाना एलोवेरा जैल से चेहरे पर मसाज करने से झुर्रियों की समस्या नहीं होती। यह कुदरती एंटीबैक्टीरियल और एंटीबायोटिक है। कील-मुंहासों पर एलोवेरा लगाने से वे जल्द ठीक होते हैं।

साथ ही यह इंफेक्शन रोकने में भी मददगार है।

हर मौसम में त्वचा खिली-खिली रहेगी, एलोवेरा इसमें कारगर है। यह त्वचा को मॉइश्चराइजर करता है। यह मौसमी इफेक्ट से त्वचा को बचाता है। सनबर्न हो या शुष्क त्वचा, सारी समस्याओं को चुटकियों में दूर करता है एलोवेरा। एलोवेरा स्किन क्लींजर का भी काम करता है। मुहांसे और दाग-धब्बे खत्म कर देता है। थोड़ा सा एलोवेरा पानी में उबालकर शहद में मिलाकर मुहांसों पर लगाएं। थोड़े दिन में मुहांसे ठीक हो जाएंगे।

एलोवेरा जेल से चेहरे की मालिश से फायदा होता है। इसके रस से स्किन में कसाव आता है। इसमें मौजूद विटामिन-सी और ई त्वचा को अंदर से पोषित कर निखार लाने का काम करते हैं। धूप से स्किन पर कालापन आ जाता है। एलोवेरा जैल लगाने से ये कालापन उतर जाता है। एलोवेरा का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता।

About Digital Seva

Pin It on Pinterest

Share This