Monday , November 29 2021 6:45 AM
Home / News / हाफिज सर्इद को लेकर बोले मुशर्रफ, कहा-मुंबर्इ हमले में नहीं था हाफिज का हाथ, हम नहीं मानते आतंकी

हाफिज सर्इद को लेकर बोले मुशर्रफ, कहा-मुंबर्इ हमले में नहीं था हाफिज का हाथ, हम नहीं मानते आतंकी


इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सरकार ने कोर्ट में जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सर्इद को भले ही आतंकी मान लिया हो लेकिन परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि हम उसे आतंकी नहीं मानते। साथ ही मुशर्रफ ने 2008 में मुंबर्इ पर हुए आतंकी हमले में भी हाफिज सर्इद का हाथ होने से इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस टिब्यून की खबर के मुताबिक मुशर्रफ ने WION टीवी चैनल को एक इंटरव्यू दिया है। इसमें मुशर्रफ ने कहा, ‘मैं नहीं मानता कि 26/11 हमले के पीछे हाफिज सर्इद का हाथ था। पाकिस्तान में हम उसे आतंकी नहीं मानते।’
इंटरव्यू के दौरान मुशर्रफ ने कहा कि आपको ताज्जुब होगा कि हाफिज सर्इद भारत में मुद्दा है लेकिन अमरीका में ये कोर्इ मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि वो हक्कानी या शकील आफरीदी पर बात कर सकते हैं, लेकिन वो हाफिज पर बात नहीं करते हैं। हाफिज पर बात सिर्फ भारत करता है।

इसके साथ ही भारत-पाकिस्तान के मौजूदा रिश्तों पर उन्होंने कहा कि भारत के मौजूदा पीएम अमन चाहते तो वे पाकिस्तान के साथ अमन कायम करने के लिए सबसे अच्छी पोजिशन में हैं, लेकिन वो ये चाहते ही नहीं हैं।
हाफिज सर्इद को पाकिस्तानी सरकार ने नजरबंद कर रखा है। अमरीका ने आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए हाफिज सर्इद पर एक करोड़ डाॅलर का इनाम रखा है।
हम आपको बता दें कि हाफिज सर्इद मुंबर्इ में हुए 26/11 हमले का मास्टरमाइंड है। उस पर कर्इ आतंकी वारदातों को अंजाम देने का आरोप है। हाल ही में पाकिस्तान के एक कोर्ट में सरकार ने उसकी नजरबंदी को लेकर हलफनामा सौंपा है उसमें सरकार ने बताया है कि हाफिज सर्इद आतंकी गतिविधियों में लिप्त है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This