Sunday , December 5 2021 9:36 PM
Home / News / India / अलविदा ‘अम्मा’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

अलविदा ‘अम्मा’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

2
चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्मंत्री जे.जयललिता का  यहां मरीना बीच पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। जयललिता के मार्गदर्शक रहे एमजी रामचंद्रन की समाधि के पास उन्हे दफनाया गया। अंतिम संस्कार का विधान उनकी करीबी सहयोगी रही शशिकला नटराजन ने पूरा किया। मरीना बीच पर इस दौरान जन सैलाब उमड़ पड़ा। हजारों शोकाकुल लोगों ने उन्हें अश्रुपूर्ण अंतिम विदाई दी। इस मौके पर तमिलनाडु के राज्यपाल सी विध्यासागर राव ,नए मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम,केंद्रय मंत्री एम वेंकैया नायडू, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, कई राज्यों के मुख्यमंत्री,बड़ी संख्या में अन्नाद्रमुक के सांसद,विधायक तथा अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

‘अम्मा’ को अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ा जन सैलाब
जयललिता के पार्थिव शरीर को तिरंगे से लिपटे ताबूत में राजाजी हॉल से मरीना बीच लाया गया। इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। सड़क के दोनों हजारों की संख्या में लोग ‘अम्मा’ को अंतिम विदाई देने के लिए खड़े थे। इससे पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजाजी हॉल में जयललिता के अंतिम दर्शन किए और पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। वहां सुबह से ही हजारों लोग श्रद्धांजलि देने के लिए जमा थे।

जयललिता के निधन पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया गया
राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर उनके समान में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया गया। इस अवसर पर शासन सचिवालय सहित जयपुर में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया गया।

रविवार को पड़ा था दिल का दौरा
जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद फिर से अपोलो अस्पताल के सीसीयू में हार्ट असिस्ट डिवाइस पर रखा गया। जयललिता पिछले 74 दिनों से अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं और रविवार को ही पार्टी की तरफ से उनके पूरी तरह से ठीक होने की खबर भी आई थी। जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर अपोलो अस्पताल ने लंदन के डॉक्टर रिचर्ड से संपर्क किया था और दिल्ली के एम्स से डॉक्टरों की एक टीम भी इलाज के लिए चेन्नई के अपोलो अस्पताल पहुंची थी। इलाज के लिए लंदन से डॉक्टर रिचर्ड की सलाह ली जा रही थी, लेकिन अम्मा को बचाया नहीं जा सका।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This