Monday , March 4 2024 1:24 AM
Home / Sports / नहीं रहे पाक क्रिकेट के लिटिल मास्टर हनीफ मोहम्म्द

नहीं रहे पाक क्रिकेट के लिटिल मास्टर हनीफ मोहम्म्द

10
दुबई: ‘द लिटिल मास्टर’के नाम से मशहूर महान पाकिस्तानी बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। गुरुवार दोपहर को 6 मिनट तक दिल की धड़कन बंद रहने के बाद फिर जीवित हो उठे थे। उनके बेटे ने एलान कर दिया कि 81 साल के हनीफ नहीं रहे।

आईसीसी ने हनीफ के निधन पर शोक जताया
क्रिकेट की वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए इसे क्रिकेट के लिये अपूर्णनीय क्षति बताया। विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज पिछले लंबे समय से कैंसर की घातक बीमारी से जूझ रहे थे। वह 81 वर्ष के थे। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने हनीफ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए वैस्टइंडीज के खिलाफ उनकी खेली गयी तिहरी शतकीय पारी को याद किया।

रिचर्डसन ने कहा कि हनीफ का निधन क्रिकेट जगत के लिए एक बड़े शोक की खबर है। मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। वह एक बेहतरीन बल्लेबाज थे और अपनी खेल शैली से बल्लेबाजी को नई ऊंचाइयां प्रदान की थीं। वह बहुत से क्रिकेटरों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में हनीफ के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनकी बल्लेबाजी की उम्दा शैली आज भी युवा क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करती है। उनकी कमी हमेशा रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *