Wednesday , January 19 2022 4:39 AM
Home / News / बेइज्जती से पानी-पानी पाकिस्तान, शरीफ को ट्रम्प के सामने नहीं मिला बोलने का मौका, खूब की थी प्रेक्टिस

बेइज्जती से पानी-पानी पाकिस्तान, शरीफ को ट्रम्प के सामने नहीं मिला बोलने का मौका, खूब की थी प्रेक्टिस


नर्इ दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रियाद में बेइज्जती का सामना करना पड़ा। सऊदी समिट के लिए नवाज शरीफ शुक्रवार को इस्लामाबाद से रवाना हुए थे। इस दौरान वे समिट में देने वाली स्पीच की फ्लाइट में रिहर्सल करते रहे। हालांकि इस समिट में छोटे-छोटे देशों को बोलने का मौका मिला, लेकिन नवाज शरीफ को नहीं। नवाज शरीफ को लेकर ये बातें तहरीक ए पाकिस्तान के प्रमुख इमरान खान आैर पाकिस्तानी मीडिया के एक धड़े ने कही है।
रियाद में रविवार को अरब इस्लामिक अमरीकन समिट का आयोजन किया गया। आतंकवाद के मुद्दे पर आयोजित समिट में पाकिस्तान के साथ दुनिया के अन्य इस्लामिक मुल्क शामिल हुए। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार डोनाल्ड ट्रम्प की मौजूदगी में नवाज शरीफ को बोलने के लिए नहीं कहा गया। साथ ही इस्लामी सैन्य गठबंधन के अध्यक्ष आैर पाकिस्तानी सेना के पूर्व सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ को भी बोलने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। जबकि कर्इ छोटे देशों के लोगों को बोलने का मौका दिया गया।
पाकिस्तानी मीडिया ने इसे बेइज्जती करार देते हुए कहा है कि ट्रम्प ने अपनी स्पीच में आतंकवाद के शिकार देशों में भारत, रूस आैर ऑस्ट्रेलिया तक का नाम लिया लेकिन पाकिस्तान के लिए एक शब्द तक नहीं बोला। साथ ही ट्रम्प ने कहा कि मुस्लिम देशों को अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकवादियों की पनाहगाह नहीं के लिए नहीं करने देना चाहिए।
तहरीक ए पाकिस्तान के प्रमुख इमरान खान ने कहा है कि नवाज शरीफ वहां पर गए ही क्यों थे? उन्होंने कहा कि ट्रम्प ने बातचीत करना तो दूर उनसे हाथ मिलाना तक मुनासिब नहीं समझा। ये मुल्क की बेइज्जती नहीं तो आैर क्या है? उन्होंने कहा कि अमरीका के भेदभाव से हमें तकलीफ हुर्इ है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This