Thursday , February 2 2023 2:21 PM
Home / Lifestyle / बच्चे के इन झूठों को आसानी से पकड़ लेते हैं पेरेंट्स

बच्चे के इन झूठों को आसानी से पकड़ लेते हैं पेरेंट्स

12
अक्सर बच्चे अपनी माता-पिता की डांट से बचने के लिए उनसे कई बातें छुपाते हैं। जैसे कि दोस्तों के साथ बाहर जाना। बातों को छुपाने के लिए बड़ी आसानी से झूठ बोलते हैं लेकिन वो भूल जाते है कि कोई भी झूठ उनके पेरेंट्स से ज्यादा देर तक नहीं छिप पाता। आज हम आपको बताते हैं बच्चों के झूठ, जिन्हें पेरेंट्स बड़ी आसानी से पकड़ लेते हैं।

1. दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाना
अगर गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाना हो तो वो पेरेंट्स से कहते हैं कि हमें दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाना हैं। पेरेंट्स ये बात समझ जाते है लेकिन उन्हें बच्चों के सामने बयान नहीं करते।

2. ग्रुप स्टडीज
दोस्तों के साथ पार्टी करने का प्लान हो तो बच्चे पेरेंट्स से कहते हैं कि दोस्त के घर पढ़ाई करने जा रहा हूं। ग्रुप स्टडीज का बहाना बनाकर घर से निकल जाते हैं लेकिन पेरेंट्स को पता होता है कि बच्चा झूठ बोल रहा है।

3. किसी चीज को छुपाना
किसी गलत चीज को छिपाना या पकड़े जाने पर पेरेंट्स से कहना कि यह मेरी नहीं है दोस्त की है। इससे पेरेंट्स को अपने बच्चों के हावभाव पता लग जाते है।

4. पढ़ाई कर रहा हूं
आजकल के बच्चे किताबों में फोन रखकर इस्तेमाल करते है और माता-पिता के पूछने पर कहते है कि मै तो पढ़ाई कर रहा था। वो सोचते है कि पेरेंट्स को कुछ नहीं पता लगता लेकिन उन्हें सब पता होता हैं कि पढ़ाई के नाम पर क्या हो रहा है?

5. दोस्त का फोन था
कॉलेज में जाने वाले बच्चे अपने खास दोस्त के साथ घंटों तक फोन पर बात करते हैं और जब पेरेंट्स पूछते है तो कहते है क्लासमेट का फोन था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This