Sunday , December 5 2021 10:07 PM
Home / Off- Beat / इस हसीना ने सोशल मीडिया पर डाली एेसी फोटोज, जाना पड़ा जेल

इस हसीना ने सोशल मीडिया पर डाली एेसी फोटोज, जाना पड़ा जेल

7
मॉस्कोः सोशल मीडिया में लग्जरी लाइफ की फोटोज शेयर करना किसे पसंद नहीं आता, लेकिन कभी-कभी यह मुसीबत का कारण भी बन सकता है। कुछ ऐसा ही रशियन गर्ल अनासतासिया त्रेन्सचिकोवा के साथ भी हुआ। अनासतासिया की कुछ फोटोज ने उसे ब्लैक मनी लॉन्डरिंग मामले में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। मध्यम वर्ग परिवार की 22 साल की अनासतासिया ने हाल ही मॉस्को यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है। पिछले कुछ महीनों से अनासतासिया सोशल मीडिया में अपनी लग्जरी लाइफ की फोटोज शेयर कर रही थीं। इनमें कुछ फोटोज ऐसी थीं कि जिसने सबका ध्यान खींचा। वे करोड़ों की कार में बैठकर सेल्फी लेती नजर आईं।

वहीं, दो अन्य फोटोज में वे एक महंगे रैस्टोरेंट में वाइन के साथ ऑइस्टर (सीप) का टेस्ट लेते हुए और अपने घर में शेर के शावक को खिलाते हुए नजर आईं। इन फोटोज से अनासतासिया के दोस्तों और परिचितों को उस पर शक हो गया। और यह बात पुलिस तक पहुंचने में देर नहीं लगी। पुलिस ने अनासतासिया की जांच शुरू कर दी। इस दौरान उसके साथ 5 और अन्य लोगों का पता चला। अनासतासिया उस गैंग में थी, जो बिजनेसमैनों की ब्लैक मनी विदेशी बैंकों तक पहुंचाने का काम करता था। जांच में पता चला कि अब तक गैंग 225 मिलियन रूबल (करीब 10 अरब रुपए) की लॉन्डरिंग कर चुके थे।

ये लोग पैसा लेकर विदेश पहुंचते थे और वहां जाकर बिजनेसमैनों के संबंधित अकाउंट में पैसा जमा करा देते थे। गैंग को इसके बदले में 2.5 पर्सेट कमीशन मिलता था। इसके अलावा मुफ्त में विदेशों की यात्राएं और महंगे होटलों में रुककर मौज-मस्ती करने का मौका भी। विदेशों की यात्रा करने के साथ-साथ ये अपने अकाउंट से भी थोड़ी-थोड़ी रकम विदेशी बैंकों में ट्रांसफर करते थे। पुलिस ने इस मामले में अनासतासिया के साथ उसके अन्य पांच साथियों को अरेस्ट किया है। सभी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। अब पुलिस इनसे उन बिजनैसमैनों के नाम उगलवा रही है, जिन्होंने अपनी ब्लैक मनी विदेशों में जमा करवाई|

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This