Monday , March 4 2024 6:13 AM
Home / Sports / SA के पास बेबी ‘मॉन्स्टर’, बॉलर्स पर नहीं खाता रहम, बिना देखे जड़ता है सिक्स, MI की निकल पड़ी

SA के पास बेबी ‘मॉन्स्टर’, बॉलर्स पर नहीं खाता रहम, बिना देखे जड़ता है सिक्स, MI की निकल पड़ी


साउथ अफ्रीका में आईपीएल की तरह SA20 लीग चल रही है। उसमें आईपीएल फ्रेंचाइजियों की टीमें भी हैं। ऐसे में टूर्नामेंट का 26वां मुकाबला एमआई केप टाउन और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच खेला गया। यह एक हाई स्कोरिंग मैच रहा जिसमें अंत में जीत एमआई केप टाउन की हुई। एमआई 34 रन से यह मैच अपने नाम करने में सफल रही। हालांकि एमआई की इस जीत में साउथ अफ्रीका में युवा और विस्फोटक बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस खूब चमके। उन्होंने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। वहीं उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक छक्का भी जड़ा, जिसकी अब एक वीडियो वायरल भी हो रही है।
डेवाल्ड ब्रेविस ने लगाया नो लुक सिक्स – बेबी एबी के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस लंबे-लंबे सिक्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इसका एक और नमुना SA20 में पेश किया। ब्रेविस ने गुड लेंथ बॉल पर मिड ऑन और मिड विकेट के बीच से हवाई फायर किया। ब्रेविस ने जब शॉट खेला तो उनका सिर नीचे ही था। उन्होंने ऊपर देखा भी नहीं। ब्रेविस ने कई सिकेंड तक अपना सिर ऊपर ही नहीं उठाया और गेंद ट्रेवल करते हुए सीधा बाउंड्री के बाहर जाकर गिरी। उनके इस सिक्स ने महफिल लूट ली। डेवाल्ड ब्रेविस के इस सिक्स की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
ब्रेविस ने खेली 66 रन की तूफानी पारी – 20 साल के डेवाल्ड ब्रेविस ने प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तहलका मचा दिया। ब्रेविस ने किल 32 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 206 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 62 रन ठोके। उनके बल्ले से इस पारी के दौरान 3 चौके और 6 छक्के देखने को मिले। बता दें कि डेवाल्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं। इस बार वह विश्व की इस नंबर 1 टी20 लीग में अपने नाम का डंका बजा सकते हैं।
एमआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 248 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन वह 249 रन के टारगेट को चेज नहीं कर पाए और 8 विकेट पर 214 रन ही बना पाए। ऐसे केपटाउन 34 रन से मैच जीत गई।