Monday , March 4 2024 8:08 AM
Home / Off- Beat / Valentine’s Day पर निराश प्रेमियों के लिए खास ऑफर- कॉकरोच और चूहे को दो Ex का नाम और…

Valentine’s Day पर निराश प्रेमियों के लिए खास ऑफर- कॉकरोच और चूहे को दो Ex का नाम और…


वैलेंटाइन डे को केवल एक दिन बचा हैं। सारी दुनिया के प्रेमी इस दिन अपने प्यार का इजहार करते हैं लेकिन टूटे दिल वाले लोगों के लिए ये काफी दर्द भरा होता है। अमेरिका के टेक्सास में स्थित सैन एंटोनियो जू ने निराश प्रेमियों के लिए एक खास पहल शुरू की है जिसे ‘क्राय मी अ कॉकरोच’ नाम दिया गया है। इसके जरिए जू डोनेशन जमा करता है जिसका इस्तेमाल वन्य जीवन के संरक्षण के लिए किया जाएगा। इसमें डोनेशन के तौर पर 5से 25 डॉलर तक देने होते हैं। प्रतियोगी कॉकरोच, चूहा या फिर किसी सब्जी को अपने एक्स का नाम दे सकते हैं फिर इन्हें जू में रहने वाले जानवरों को खिलाया जाएगा।
जू की तरफ से वेबसाइट में बताया गया है कि वैलेंटाइन डे पर कोकरोच को अपने एक्स का नाम दो उसे अमेरिकी जू में जानवरों को खिलाया जाएगा।डोनेशन में दिए गए पैसे बाद में वापस नहीं मिलेंगे इन्हें सीधा सैन एंटोनियो जू के मिशन के लिए दे दिया जाएगा। लोगों को सब्जी के लिए 5 डॉलर, कॉकरोच 10 डॉलर और 25 डॉलर चूहे के लिए देने होते हैं। 150 डॉलर में जू एक वीडियो भेजता है, जिसमें दिखाया जाता है कि एक्स के नाम वाले कॉकरोच, चूहे या फिर सब्जी को किसी जानवर को खिला दिया गया है ताकि पैसे खर्च करने वाला इंसान वैलेंटाइन डे के मौके पर इसे अपने एक्स को भेज सके।
डोनेशन देने के बाद प्रतियोगी को एक डिजिटल वैलेंटाइन डे कार्ड भेजा जाता है। यही नहीं एक कार्ड उसके एक्स को भी भेजा जाता है, ताकि उन्हें पता चल सके कि उनका नाम कॉकरोच को देकर उसे जानवर को खिला दिया गया है। अगर कोई जानवर को नहीं मारना चाहता, यानी उसे किसी अन्य जीव को नहीं खिलाना चाहता, तो वो उसकी नसबंदी करने का चुनाव कर सकता है। इससे केवल डोनेशन देने वाले को टूटे दिल से जूझने में मदद मिलती है ।