Monday , May 27 2024 4:13 AM
Home / Sports / Steve Smith ने खराब DRS लेकर खुद का बनवाया मजाक, किंग कोहली भी नहीं कर पाए अपनी हंसी पर काबू

Steve Smith ने खराब DRS लेकर खुद का बनवाया मजाक, किंग कोहली भी नहीं कर पाए अपनी हंसी पर काबू


पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ को भारतीय दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। ऐसे में स्मिथ ने अपनी कप्तानी से सबको काफी प्रभावित भी किया। उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 में से सिर्फ एक मुकाबला हारी। इतना ही नहीं बल्कि स्टीव की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उन्हीं की सरजमीं पर 2-1 से वनडे सीरीज भी हराई। बतौर कप्तान स्मिथ के लिए यह दौरा काफी यादगार रहने वाला है। हालांकि उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे में इतना खराब डीआरएस लिया कि कोहली भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।
फलता और अध्यात्म – क्या ये दोनों कभी एक साथ मिल सकते हैं? – दरअसल, चेन्नई में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और निर्णायक वनडे में भारतीय पारी का 10वां ओवर सीन एबॉट डाल रहे थे। उनके ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली स्ट्राइक पर थे। उस गेंद पर कोहली ड्राइव करना चाहते थे। लेकिन वह गेंद को मिस कर गए। बॉल उनके बल्ले के साइड से निकल गई। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को लगा कि गेंद शायद विराट के बल्ले का किनारा लेकर गई है।
ऐसे में उन्होंने डीआरएस की मांग की। डीआरएस में सब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। गेंद कोहली के बल्ले से काफी दूर थी। स्मिथ के इस खराब डीआरएस के बाद विराट कोहली अपनी हंसी पर काबू नहीं कर पाए। वह हंसने लगे। वहीं अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी स्मिथ के इस फैसले पर हंसते हुए दिखे। हालांकि स्मिथ खुद से थोड़े निराश लग रहे थे।
विराट कोहली ने चेन्नई वनडे में लगाया दमदार अर्धशतक – भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने चेन्नई में खेले गए निर्णायक वनडे में एक दमदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण 54 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से 2 चौके और 1 लंबा छक्का भी देखने को मिला। लेकिन कोहली की फिफ्टी टीम इंडिया को यह डिसाइडर मुकाबला नहीं जिता पाई। भारत वनडे सीरीज का तीसरा मैच 21 रन से हार गया जिसके चलते उन्होंने 2-1 से सीरीज भी गंवा दी।