Monday , March 4 2024 12:00 AM
Home / News / ब्लैक सी में नजर आया भूतिया जहाज, तस्वीरों में देखें हकीकत

ब्लैक सी में नजर आया भूतिया जहाज, तस्वीरों में देखें हकीकत


लंदनः रोमानिया की ब्लैक सी में एक भूतिया जहाज चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसी अफवाह है कि कई सालों पहले डूबा ये जहाज एकाएक समुद्र के ऊपर आ गया जो श्रापित है। हाल ही में यहां कयाकिंग (एक तरह की बोट रेस) की प्रैक्टिस कर रही एक लड़की की इसपर नजर पड़ गई और वह उसमें बने एक होल से जहाज के अंदर चली गई।

बोट रेस कर रही लड़की जैसे ही जहाज के अंदर पहुंची उसके हैलमेट पर लगे कैमरे में अंदर का सारा दृश्य कैद हो गया। अंदर का नजारा किसी हॉरर फिल्म के सेट की तरह था। यहां भीमकाय इंजन के पार्ट्स नजर आए जो इतने सालों बाद भी पहले के जैसे थे।

कई सालों तक डूबे रहने के बाद भी इसके इंजन को कोई खास नुकसान नहीं हुआ था जबकि बाहर से जहाज पूरी तरह सड़ चुका था।रिपोर्ट्स के मुताबिक भूतिया करार दिए गए इस जहाज का इस्तेमाल ब्रिटिश मिलिट्री द्वारा जंग का सामान पहुंचाने के लिए किया जाता था।

इस शिप का नाम था एम्पायर। 7335 टन वजनी इस शिप को वर्ल्ड वॉर-2 के दौरान इस्तेमाल किया गया था। 26 साल तक काम करने के बाद इस शिप को ब्लैक सी पर ऐसे ही छोड़ दिया गया। तभी से इसका नाम भूतिया जहाज रख दिया गया और इसे लेकर तरह-तरह की अफवाहें आती रहती हैं।