Sunday , July 21 2024 6:42 PM
Home / Sports / इस सिख लड़के ने न्यूजीलैंड में मचाई धूम, अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम में हुआ चयन

इस सिख लड़के ने न्यूजीलैंड में मचाई धूम, अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम में हुआ चयन

2
आकलैंड(जुगराज मान): न्यूजीलैंड में सिख पंजाबी लड़के ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम में जगह बना कर इतिहास रच दिया है। 10 साल का इशवीर सिंह ढिल्लों जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल के मैदान में खेलेगा तो हर पंजाबी का सिर गर्व से ऊंचा होगा। ओनीहंगा स्पोर्टस फुटबाल क्लब का यह होनहार खिलाड़ी अब यहां एकवक्कारी फुटबॉल वेलिगटन फीनिक्स अकैडमी की ओर से अंडर-12 की अंतररष्ट्रीय टीम में खेलेगा।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने वाले खिलाडियों का चयन बहुत मुश्किल के साथ किया जाता है। सैकड़ों खिलाडिय़ों में से इन खिलाडिय़ों का चयन किया जाता है। इशवीर सिंह, पिता स. रविंदर सिह ढिल्लों और माता रविंदर कौर ढिल्लों का इकलौता बेटा है। वह बीते चार सालों से फुटबाल में कई प्राप्तियां हासिल कर चुके हैं। स्ट्राइकर के तौर पर खेलता हुआ यह जूनियर स्टार खिलाड़ी ‘गोल्डन बूट’ 2016′, ‘एक्साइटेड टैलेंटेड प्लेयर ऑफ द ईयर 2016’ और कई बार बैस्ट प्लेयर का खिताब भी जीत चुका है।

दादा स. तरसेम सिंह धीरोवाल का यह लाडला पोता बड़ा होकर फुटबाल के क्षेत्र में अपने देश और परिवार का नाम रोशन करना चाहता है। इस समय इशवीर सिंह, मिशन हाइट पब्लिक स्कूल में छह साल की पढ़ाई कर रहा है। न्यूजीलैंड में बसते पंजाबी भाईचारे और पंजाबी मीडिया ने इशवीर की इस सफलता पर बधाई दी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बार्सिलोना जाने वाला यह पहला सिख युवक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *