Wednesday , January 19 2022 5:57 AM
Home / Off- Beat / ये हैं अनोखे पति-पत्नी- सुप्रीम कोर्ट भी हैरान है इनके आपसी ‘लगाव’ को देखकर

ये हैं अनोखे पति-पत्नी- सुप्रीम कोर्ट भी हैरान है इनके आपसी ‘लगाव’ को देखकर


पति -पत्नि से जुड़ा एक अजीब मामला देश के सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा। जहां मामला को जानकर उच्चतम न्याययालय के जज भी हैरान हो गए। दरअसल पति और पत्नि एक दूसरे के खिलाफ 67 मुकदमा कर चुके हैं।
भारतीय मूल के अमरीकी नागरिक ने अपनी के खिलाफ 58 मामले दर्ज किए हैं। तो वहीं इसके जवाब में पत्नि ने अपने पति पर 9 मुकदमें दर्ज करा दिए। तो वहीं इनमें शामिल ज्यादातर मुकदमा घरेलू हिंसा, बच्चों की कस्टडी और दजेह उत्पीड़न को लेकर किया गया है।
जब हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के पास इनका 67वां मामला पहुंचा तो न्यायधीश कूरियन जोसफ और न्यायमूर्ति आर भानुमति की पीठ दंग पति और पत्नि का मामला देखकर हैरान रह गए। इस बार मामला 8 साल के बच्चे की कस्टडी को लेकर अदालत पहुंचा था।
इस मामले की सुनवाई कर रहे जज ने कहा कि मैंने अपने पूरे जीवन कार्य के दौरान पति और पत्नि पर एक दूसरे के खिलाफ इतनी अधिक संख्या में मुकदमा दर्ज कराते हुए कभी नहीं देखी है। इस मामले में जज जोसफ का कहना कि मैंने अधिक से अधिक ऐसे मामले में अभी तक 36 मुकदमा दायर करते हुए देखा है।
गौरतलब है कि इस दपंती की शादी साल 2002 के मई महीने में हुई थी। तो वहीं शादी के बाद दोनो पति-पत्नि अमरीका में चले गए। जिसके बाद साल 2009 में बच्चे के जन्म के बाद दोनों में झगड़ा शुरु हो गया। जिसके बाद दोनों एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना शुरु कर दिए।
सुप्रीम कोर्ट ने 8 साल के बच्चे की कस्टडी को लेकर किए गए मुकदमे की सुनाई की तारीख 27 अप्रैल को करने के लिए कहा है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This