Thursday , July 25 2024 9:02 AM
Home / Spirituality / काली हल्दी के ये सरल उपाय, दिलाएं बुरी नजर अौर रोगों से मुक्ति

काली हल्दी के ये सरल उपाय, दिलाएं बुरी नजर अौर रोगों से मुक्ति

14
पीली हल्दी का प्रयोग खाने अौर शुभ कार्यों के लिए किया जाता है। इसके अतिरिक्त काले रंग की भी हल्दी होती है। जिसे बुद्धि अौर धन का सूचक माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार काली हल्दी का प्रयोग तंत्र क्रियाओं में किया जाता है। काली हल्दी अनेक तरह के बुरे प्रभाव को कम करती है। आमतौर पर घर में धन-दौलत से संबंधित कोई परेशानी हो या बच्चे को बुरी नजर से बचाना हो तो इसमें काली हल्दी आपकी मदद कर सकती है। साथ ही घर-परिवार से जुड़ी हर समस्या भी दूर हो सकती है। जानिए, काली हल्दी के उपाय-
1.व्यक्ति अौर बच्चे को नजर लग गई हो तो काले वस्त्र में काली हल्दी की गांठ बांधकर सात बार नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से वार कर बहते जल में प्रवाहित करें। शीघ्र लाभ होगा।

2.शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार के दिन चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर अौर सिंदूर को एक साथ रखकर देवी लक्ष्मी के आगे रखें। थोड़ी देर के बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। इससे घर में धन का आगमन शुरु हो जाएगा।

3.नए कार्य पर जाने से पूर्व काली हल्दी का टीका लगाकर जाएं। ऐसा करने से कार्य में अवश्य सफलता मिलती है।

4.घर में हो रहे क्लेश से छुटकारा पाने के लिए सिद्ध की हुई काली हल्दी की एक गांठ काले कपड़े में बांधकर घर के मुख्यद्वार पर लटकाएं। इससे घर में शीघ्र शांति होगी अौर बुरी नजर भी नहीं लगेगी।

5.निरंतर अस्वस्थ रहने पर गुरुवार के दिन आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ अौर थोड़ी सी पिसी हुई काली मिर्च को दबाकर रोगी के ऊपर से सात बार वार कर गाय को खिला दें। इससे शीघ्र लाभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *